ओडिशा के कई गावों में आज भी नहीं है एम्बुलेंस की सुविधा
ओडिशा के कई गावों में आज भी नहीं है एम्बुलेंस की सुविधा
Share:

नबरंगपुर जिले के चंदहंडी ब्लॉक के अंतर्गत पाताललिया क्षेत्र के 3 रोगियों को कथित तौर पर दस्त और उल्टी से पीड़ित होना पड़ा, जिन्हें एम्बुलेंस तक पहुंचने के लिए 5 किलोमीटर तक बैलगाड़ी पर ले जाना पड़ा। गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के ओडिशा सरकार के लम्बे दावे सपाट प्रतीत हो रहे हैं क्योंकि गैर-मोटर योग्य सड़कें राज्य की ग्रामीण बेल्टों में एम्बुलेंस सेवाओं के लिए बाधा बन रही हैं।

जैसे-जैसे उनकी हालत बिगड़ती गई स्थानीय लोगों ने एम्बुलेंस सेवाओं को फोन किया लेकिन संपर्क मार्गों की खराब स्थिति के कारण यह उनके गाँव तक नहीं पहुँच सका। कोई अन्य विकल्प नहीं होने के कारण तीन मरीजों को लगभग 5 किलोमीटर दूर तैनात एम्बुलेंस तक पहुंचने के लिए एक बैलगाड़ी पर ले जाया गया। बाद में, एम्बुलेंस उन्हें निकटतम चंदहंडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई जहां उनका इलाज चल रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने बताया कि तीनों मरीजों को आवश्यक उपचार दिया गया और उनकी हालत अब स्थिर बताई गई है।

विशेष रूप से, राज्य सरकार के पास बेसिक लाइफ सपोर्ट और एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस के बेड़े के साथ एक व्यापक प्री-हॉस्पिटल आपातकालीन चिकित्सा सेवा है जो पूरे ओडिशा को कवर करती है। एम्बुलेंस की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, सीएम नवीन पटनायक राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए बेड़े में अतिरिक्त 108 और 102 एम्बुलेंस भी जोड़ रहे हैं। हालाँकि, ग्रामीण जेबों में इसे लागू करना एक बड़ी चिंता का विषय रहा है।

किसान आंदोलन में अब तक 11 कृषकों की मौत, राहुल गांधी ने पूछा - 'और कितनी आहुति देनी होगी?'

ओडिशा के कई हिस्सों में मौसम ने बदला अपना रूप, कोहरे में ढंका शहर

आज घोषित किए जाएंगे बीटीसी चुनाव के परिणाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -