आज घोषित किए जाएंगे बीटीसी चुनाव के परिणाम
आज घोषित किए जाएंगे बीटीसी चुनाव के परिणाम
Share:

गुवाहाटी: हाल ही में हुए असम बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) चुनाव के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे। परिषद चुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हुई थी। बीटीसी चुनाव के लिए मतगणना केंद्रों से शुरुआती रुझानों में प्रोमोड बोरो के नेतृत्व में सत्तारूढ़ बीपीएफ और नए मंगाई गए यूपीपीएल के बीच लड़ाई दिखाई गई है।

शुरुआती रुझानों में यूपीपीएल नौ सीटों पर बढ़त बनाए हुए था जबकि हागराम महेलारी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ बीपीएफ सात सीटों पर आगे थी। आज सुबह आठ बजे से चार बीटीआर जिलों-कोकराझार, चिरांग, बक्सा और उदलगुड़ी के 10 मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती शुरू हुई।

इस चुनाव के लिए दो चरणों में पेपर बैलेट के जरिए वोटिंग कराई गई थी। पहला चरण 7 दिसंबर को आयोजित किया गया था जबकि दूसरा और अंतिम चरण 10 दिसंबर को आयोजित किया गया था । दो चरणों में कुल 23,87,422 मतदाताओं ने स्थानीय परिषद के लिए अपने प्रतिनिधियों का चुनाव करने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बीपीएफ, भाजपा, यूपीपीएल, कांग्रेस और एआईयूडीएफ चुनाव लड़ने वाले प्रमुख खिलाड़ी हैं, जिनके चुनाव मैदान में कुल 243 उम्मीदवार थे। बीपीएफ जहां अपने 15 साल पुराने बीटीसी शासन को बरकरार रखना चाह रहा है, वहीं भाजपा की नजर क्षेत्रीय पार्टी को गद्दी से उतारने पर है।

किसान आंदोलन में अब तक 11 कृषकों की मौत, राहुल गांधी ने पूछा - 'और कितनी आहुति देनी होगी?'

प्रणब मुखर्जी ने लिखा - 'मेरे राष्ट्रपति बनने के बाद अपनी राजनितिक दिशा से भटक गई थी कांग्रेस '

असम बीटीसी चुनाव परिणाम आज, वोटों की गिनती हुई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -