संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने यूक्रेन में मानवीय संघर्ष विराम प्रस्ताव पहल शुरू की
संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने यूक्रेन में मानवीय संघर्ष विराम प्रस्ताव पहल शुरू की
Share:

अमेरिका: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने संघर्षग्रस्त यूक्रेन में मानवीय संघर्ष विराम पहल शुरू कर दी है। "आज, मैं घोषणा कर रहा हूं कि, मेरे अच्छे कार्यालयों के अभ्यास में, मैंने मार्टिन ग्रिफिथ्स, हमारे वैश्विक मानवीय समन्वयक से अनुरोध किया है, यूक्रेन में मानवीय संघर्ष विराम के लिए संभावित समझौतों और प्रक्रियाओं में शामिल पार्टियों के साथ तुरंत जांच करने के लिए," उन्होंने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा।

रिपोर्टों के अनुसार, यूक्रेन और रूस के बीच लंबे समय तक टकराव के परिणामस्वरूप हजारों लोगों की जान का व्यर्थ नुकसान, दस मिलियन लोगों का विस्थापन, प्रमुख बुनियादी ढांचे का व्यवस्थित विनाश, और दुनिया भर में भोजन और ऊर्जा की लागत में वृद्धि हुई है। "यह समाप्त होना चाहिए," संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा, एक राजनीतिक समाधान की आवश्यकता है।

इस मानवीय आपदा का कोई मानवीय समाधान नहीं है। यह एक राजनीतिक मुद्दा है। नतीजतन, मैं संयुक्त राष्ट्र चार्टर के मूल्यों के आधार पर एक शांति समझौते की दिशा में सार्थक राजनीतिक वार्ता को आगे बढ़ाने की अनुमति देने के लिए तत्काल मानवीय संघर्ष विराम के लिए अनुरोध कर रहा हूं। उनका दावा है कि यह जीवन को बचाएगा, पीड़ा को कम करेगा, और नागरिकों की रक्षा करेगा।

पिछले महीने में, संयुक्त राष्ट्र मानवीय एजेंसियों और भागीदारों ने लगभग 900,000 लोगों को भोजन, आवास, कंबल, दवा, बोतलबंद पानी और स्वच्छता की आपूर्ति प्रदान की है, ज्यादातर पूर्वी यूक्रेन में।

भारत का लक्ष्य दुनिया का सबसे बड़ा स्टार्टअप हब बनना है: पीयूष गोयल

तालिबान ने दिखाया अपना खूंखार चेहरा, जारी किया खतरनाक आदेश

पूरे 36 वर्ष बाद कनाडा ने वर्ल्ड कप में बनाया अपना स्थान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -