संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने सऊदी नागरिक स्थलों पर हूती हमलों की निंदा की
संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने सऊदी नागरिक स्थलों पर हूती हमलों की निंदा की
Share:

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता के अनुसार सऊदी अरब में हाल ही में नागरिकों के ठिकानों पर हूती-दावा किए गए हमलों की निंदा की है।

गुतारेस के मुख्य प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा "ये कार्य शांति और क्षेत्रीय स्थिरता के लिए संभावनाओं को नुकसान पहुंचाते हैं, साथ ही साथ हमारे विशेष दूत हंस ग्रुंडबर्ग के चल रहे मध्यस्थता प्रयासों को भी नुकसान पहुंचाते हैं।" 

दुजारिक ने कहा "सभी पार्टियों से आग्रह किया जाता है कि वे सबसे बड़ा संयम दिखाएं और किसी भी आगे की वृद्धि से बचें," । हम सभी हितधारकों से रचनात्मक और बिना किसी पूर्व शर्त के ग्रुंडबर्ग के साथ बातचीत करने का आग्रह करते हैं." विशेष दूत का लक्ष्य यमन के संकट को समाप्त करने के लिए एक व्यापक बातचीत समाधान खोजने के लिए बातचीत के साथ आगे बढ़ना है.

जेद्दा में सऊदी अरामको तेल सुविधाओं और सऊदी अरब में अन्य ऊर्जा बुनियादी ढांचे के खिलाफ हमलों का दावा रविवार को हूती विद्रोही समूह द्वारा किया गया था। सऊदी अरब पर 24 घंटे से भी कम समय में यह दूसरा ऐसा सीमा पार मिसाइल हमला था।

हौथिस ने रविवार को यह घोषणा करने के कुछ दिनों बाद ही अपनी हड़तालें शुरू कीं कि वे इस तरह की वार्ता में मिलिशिया को शामिल करने के पिछले प्रयासों के विफल होने के बाद शांति वार्ता के लिए तैयार थे।

चीन के विदेश मंत्री वांग वाई इस सप्ताह नेपाल का दौरा करेंगे

सालभर पहले तक एक देश के वित्त मंत्री थे खालिद पायेंड, आज अमेरिका में टैक्सी चलाकर कर रहे गुजारा

महिला विश्व कप: क्या सेमीफइनल में जगह बना पाएगी टीम इंडिया ? कल मंगलवार को बांग्लादेश से भिड़ंत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -