अफ़ग़ानिस्तान में 'अंधाधुंध हमलों' को लेकर संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी बेहद चिंतित
अफ़ग़ानिस्तान में 'अंधाधुंध हमलों' को लेकर संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी बेहद चिंतित
Share:

संयुक्त राष्ट्र: मानवीय मामलों के संयुक्त राष्ट्र महासचिव और आपातकालीन राहत समन्वयक, मार्टिन ग्रिफिथ्स ने अफगानिस्तान में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की है, जबकि नागरिकों के खिलाफ हमलों की कड़ी निंदा की है।

सोमवार को एक बयान में मार्टिन ग्रिफिथ्स ने कहा कि वह "अफगानिस्तान में बिगड़ती स्थिति से बेहद चिंतित हैं, जहां पिछले महीने अकेले हिलमंड, कंधार और हिरात प्रांतों में नागरिकों के खिलाफ अंधाधुंध हमलों के कारण 1,000 से अधिक लोग मारे गए या घायल हुए हैं" . उन्होंने कहा कि अफगान बच्चे, महिलाएं और पुरुष पीड़ित हैं और हर दिन हिंसा, असुरक्षा और भय के साथ जीने को मजबूर हैं।" उन्होंने कहा कि महिलाओं के अस्तित्व और बुनियादी मानवाधिकारों के लिए "गंभीर चिंताएं" हैं।

"चालीस वर्षों के युद्ध और विस्थापन, जलवायु आघात और कोविड -19 से जटिल, ने अफगानिस्तान की लगभग आधी आबादी को आपातकालीन सहायता की आवश्यकता में छोड़ दिया है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि मानवीय संगठन अफगानिस्तान में सभी नागरिकों को राहत और सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वे तटस्थ और निष्पक्ष तरीके से काम करना जारी रखता है, लेकिन अबाध पहुंच और आश्वासन की आवश्यकता है कि सहायता कार्यकर्ता और सेवा प्रदाता बिना किसी हस्तक्षेप के सहायता और सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।

योगी सरकार के फैसले पर DIG ने उठाया सवाल, हुआ निलंबित

Ujjwala Yojana 2.0: मुफ्त गैस सिलिंडर के लिए कैसे करें आवेदन ? जानिए इस योजना के बारे में सबकुछ

कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी, लेकिन लोगों की छोटी सी गलती खड़ा कर सकती है बड़ा खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -