संयुक्त राष्ट्र ने माइग्रेशन नेटवर्क पर लॉन्च किया पहला ऑनलाइन प्लेटफॉर्म
संयुक्त राष्ट्र ने माइग्रेशन नेटवर्क पर लॉन्च किया पहला ऑनलाइन प्लेटफॉर्म
Share:

जिनेवा: संयुक्त राष्ट्र नेटवर्क ऑन माइग्रेशन ने आज माइग्रेशन नेटवर्क हब लॉन्च किया। यह पहला ज्ञान मंच और कनेक्शन हब है जो सुरक्षित, व्यवस्थित और नियमित रूप से प्रवासन के लिए ग्लोबल कॉम्पेक्ट के कार्यान्वयन, अनुवर्ती और समीक्षा में संयुक्त राष्ट्र के सदस्य राज्यों का समर्थन करता है। ज्ञान, विशेषज्ञता, अच्छी प्रथाओं को साझा करने के लिए ऑनलाइन मंच पर संयुक्त राष्ट्र नेटवर्क प्रवासन और प्रवासन-संबंधी मुद्दों पर, अंतर्राष्ट्रीय संगठन प्रवासन (IOM) ने कहा। 

आईओएम ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि संयुक्त राष्ट्र के सदस्य राज्यों द्वारा माइग्रेशन नेटवर्क हब नाम के मंच का इस्तेमाल एक सामुदायिक उपकरण होना है। यूएन नेटवर्क के समन्वयक एंटोनियो विटोरिनो ने कहा, हब का शुभारंभ एक मील का पत्थर है क्योंकि यह हमें एक साथ काम करने, एक-दूसरे के अनुभवों से सीखने और विचारों के आदान-प्रदान को सभी स्तरों पर बढ़ावा देने की अनुमति देता है। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस टूल को ऑनलाइन चर्चा, और संसाधन और प्रकाशन-साझाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन किया गया था और इसके उपयोगकर्ता वेबिनार में भाग ले सकते हैं। ग्लोबल कॉम्पैक्ट फॉर सेफ, अर्दली और रेग्युलर माइग्रेशन संयुक्त राष्ट्र के तत्वावधान में तैयार एक अंतर-सरकारी समझौता है। हब को विभिन्न स्रोतों से सहकर्मी की समीक्षा की गई जानकारी, जैसे कि अंतर्राष्ट्रीय संगठनों द्वारा रिपोर्ट, अकादमिक लेख और सरकारी आंकड़े प्रसारित करने की उम्मीद है।

वाहन चलाने के मामले में सबसे खतरनाक देश है दक्षिण अफ्रीका, भारत को मिला ये स्थान

इटली ने कोविड-19 पीड़ितों के लिए किया ये काम

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व नींद दिवस?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -