यमन पर नजर रखते हुए UN
यमन पर नजर रखते हुए UN
Share:


Sanaa: एक प्रवक्ता के अनुसार, अमेरिका यमन के लाल सागर बंदरगाह शहर होदेदह में घटनाक्रमों पर नजर रख रहा है । संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के उप प्रवक्ता फरहान हक ने एक समाचार रिपोर्ट में कहा, हम यमन की सरकार की खबरों से अवगत हैं कि यमन की सेनाओं ने होदेदह शहर के दक्षिण में से तुहाता जिले तक के क्षेत्रों से वापस हो रहे है और इस बात के संकेत हैं कि हौथी सेनाएं अब खाली क्षेत्रों में चली गई हैं । उनके मुताबिक यूएन को पहले से हरकतों की जानकारी नहीं दी गई थी।

प्रवक्ता के अनुसार, होदेदह समझौते का समर्थन करने के लिए संयुक्त राष्ट्र मिशन स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है और जमीन पर तथ्यों का निर्धारण करने और अपने जनादेश के अनुसार जरूरत के अनुसार जवाब देने के लिए पार्टियों के साथ समन्वय कर रहा है । हक ने आगे कहा, हम संघर्ष के सभी पक्षों से आग्रह करते हैं कि वे उन क्षेत्रों में और उसके पास नागरिकों की सुरक्षा और संरक्षा की रक्षा करें जहां  बदलाव हुए हैं ।

गुरुवार को मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के अनुसार यमन में 40 से अधिक फ्रंट लाइन की जगह पर लड़ाई जारी रही। दुनिया अपने प्रयासों को आगे बढ़ा रही है, लेकिन मानवीय जरूरतों का बढ़ता दायरा तेजी से उनसे आगे निकल रहा है । सहायता एजेंसियों के वित्तपोषण वे इस साल के लिए अब तक की जरूरत के 55 प्रतिशत वित्तीय सहायता मिल गयी है ।

BSF की ताकत बढ़ने से ममता भी नाराज़, केंद्र सरकार के खिलाफ विधानसभा में लाएगी प्रस्ताव

यदि आपको भी पसंद आई है जय बीम फिल्म तो इन फिल्मों पर भी डालें एक नज़र

जब 400 वर्षों तक पूरी तरह बर्फ में दबा रहा था 'केदारनाथ' मंदिर, ये बात है 'हिमयुग' की...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -