यदि आपको भी पसंद आई है जय बीम फिल्म तो इन फिल्मों पर भी डालें एक नज़र

मद्रास हाईकोर्ट में नियुक्त जस्टिस के चंद्रू के जीवन के एक बड़े भाग पर आधारित मूवी 'जय भीम' दर्शकों  के मन को मोह लेने वाली मूवी है, जिस समाज ने हमेशा जाति विभाजन और भ्रष्टाचार स्पष्ट केसों को अनदेखा किया है. 'जय भीम' वर्ष 1993 की कुड्डालोर घटना पर बनाई गई है, जहां कुरुंबर आदिवासी समुदाय के एक सदस्य राजकन्नू पर चोरी का झूठा इलज़ाम लगाया गया था. उन्हें पुलिस अधिकारियों द्वारा कैद कर लिया गया था.

 

Asuran: असुरन वेक्काई उपन्यास पर बना हुआ है, जो तमिलनाडु के कीझवेनमनी में एक वास्तविक घटना के बारें में बताया गया है.  रिपोर्ट्स की माने तो, असली घटना कीझवेनमनी में हुई थी. मूवी एक गरीब जाति के एक किसान के बेटे के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक अमीर, उच्च जाति के जमींदार की जान ले लेता है.

Rajanna: वर्ष 2011 में रिलीज़ हुई यह तेलुगु भाषा की पीरियड एक्शन फिल्म है जिसे के वी विजयेंद्र प्रसाद लिखा और डायरेक्ट किया था. मूवी रजाकार आंदोलन और स्वतंत्रता सेनानी सुड्डाला हनमंथु के जीवन पर आधारित है.

वायरस: वर्ष 2019 में रिलीज़ हुई यह मूवी आशिक अबू द्वारा सह-निर्मित और निर्देशित एक इंडियन मलयालम भाषा की मेडिकल थ्रिलर मूवी थी. मूवी केरल में वर्ष 2018 निपाह वायरस के प्रकोप की पृष्ठभूमि के विरुद्ध सेट की गई थी.

निखिल जैन संग हुई शादी को लेकर बोली नुसरत- "तुर्की में हुई शादी भारतीय कानून के हिसाब से..."

ट्वीटर पर पत्र शेयर करते हुए सूर्या ने दिया पूर्व मंत्री अंबुमणी रामदास के आरोपों का जवाब

थलापति विजय की फिल्म 'Beast' को लेकर आई ये बड़ी खबर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -