संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने विफल तख्तापलट के बाद गिनी-बिसाऊ में संयम बरतने का आग्रह किया
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने विफल तख्तापलट के बाद गिनी-बिसाऊ में संयम बरतने का आग्रह किया
Share:

 

संयुक्त राष्ट्र : गिनी-बिसाऊ में तख्तापलट की असफल कोशिश के बाद संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने सावधानी बरतने की अपील की है.

"महासचिव गिनी-बिसाऊ की स्थिति पर सावधानीपूर्वक नज़र रख रहे हैं। वह इसमें शामिल सभी पक्षों, विशेष रूप से रक्षा और सुरक्षा बलों से संयम बरतने और किसी भी कार्रवाई से बचने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतने का आग्रह करते हैं जो गिनी-पीस बिसाऊ को खतरे में डाल सकता है। 

हक के अनुसार, गुटेरेस ने देश के लोकतांत्रिक संस्थानों का सम्मान करने वाले सभी दलों के महत्व की पुष्टि की और अधिकारियों से यह गारंटी देने का आग्रह किया कि मंगलवार के असफल तख्तापलट की जांच मानवाधिकार मानकों के अनुरूप पूरी तरह से की जाए।

गिनी-बिसाऊ के राष्ट्रपति उमारो सिसोको एम्बालो ने मंगलवार देर रात कहा कि तख्तापलट के प्रयास को विफल कर दिया गया था और कई नागरिकों और सैनिकों को गिरफ्तार किया गया था। एम्बालो के अनुसार, सरकारी महल में, हमलावरों ने एंबालो और उसकी पूरी कैबिनेट को मारने का प्रयास किया।

जबकि राष्ट्रपति ने दावा किया कि दोनों पक्षों को हताहत हुआ, स्थानीय मीडिया ने कहा कि चार हमलावरों और दो गार्डों सहित कम से कम छह लोग मारे गए।

कतर, अफगानिस्तान, दोहा, काबुल के बीच सीधी उड़ानों पर सहमत

मेक्सिको की अर्थव्यवस्था में 5 प्रतिशत की वृद्धि होगी: राष्ट्रपति पी नीटो

श्रीलंका में जनवरी में 82,000 से अधिक पर्यटकों के आगमन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -