कतर, अफगानिस्तान, दोहा, काबुल के बीच सीधी उड़ानों पर सहमत
कतर, अफगानिस्तान, दोहा, काबुल के बीच सीधी उड़ानों पर सहमत
Share:

 

काबुल: अफगान और कतरी प्रशासन के अधिकारियों ने घोषणा कि की काबुल और दोहा के बीच सीधी उड़ानें जल्द ही शुरू होंगी। तालिबान के परिवहन और नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घोषणा की कि "अफगान और कतरी एयरलाइंस प्रत्येक सप्ताह दोहा-काबुल के लिए उड़ानें प्रदर्शन करेंगी।"

 मंत्रालय के एक प्रवक्ता इमामुद्दीन अहमदी ने कहा बुधवार को "कतर के इस्लामी अमीरात और कतर एयरवेज ने काबुल और दोहा के बीच उड़ानें शुरू करने पर सहमति व्यक्त की है। दोहा के लिए उड़ानें अफगान एयरलाइंस द्वारा संचालित की जाएंगी, जबकि काबुल के लिए उड़ानें कतरी वाहक द्वारा संचालित की जाएंगी।"

विश्लेषकों के अनुसार, काबुल और दोहा के बीच उड़ानों की शुरूआत से अफगानिस्तान के विमानन उद्योग में वृद्धि होगी। अर्थशास्त्री सैयद मसूद ने कहा, "कतर से अफगानिस्तान और अफगानिस्तान से कतर के लिए उड़ानों की शुरूआत अफगानिस्तान विमानन के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।"

अफगानिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (एसीएए) के पूर्व प्रमुख, मोहम्मद कासिम वफ़ायज़ादा ने कहा कि उड़ानें टिकट की कीमतों को कम करने और देश की विमानन सेवाओं में सुधार करने में मदद करेंगी। "यह फायदेमंद हो सकता है क्योंकि अफगानिस्तान उड़ानों के लिए दो प्राथमिक पारगमन केंद्रों पर निर्भर करता है: तुर्की और संयुक्त अरब अमीरात। कतर एयरवेज एक प्रसिद्ध एयरलाइन है जिसे 173 गंतव्यों के लिए उड़ान भरने की अनुमति है।"

यूपी चुनाव को लेकर जोरशोर से RSS ने शुरू किया अभियान, जानिए क्या है प्लान

मेक्सिको की अर्थव्यवस्था में 5 प्रतिशत की वृद्धि होगी: राष्ट्रपति पी नीटो

श्रीलंका में जनवरी में 82,000 से अधिक पर्यटकों के आगमन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -