मेक्सिको की अर्थव्यवस्था में 5 प्रतिशत की वृद्धि होगी: राष्ट्रपति पी नीटो
मेक्सिको की अर्थव्यवस्था में 5 प्रतिशत की वृद्धि होगी: राष्ट्रपति पी नीटो
Share:

 

मेक्सिको का शहर: जैसे ही कोविड -19 महामारी फीकी पड़ रही है, मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने विश्वास व्यक्त किया कि आने वाले वर्षों में अर्थव्यवस्था लगभग 5 प्रतिशत की दर से बढ़ने में सक्षम होगी।

राष्ट्रपति ने बुधवार को मैक्सिको सिटी के नेशनल पैलेस में संवाददाताओं से कहा कि रिपोर्ट के अनुसार, मेक्सिको का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) 2021 में 5 प्रतिशत की दर से बढ़ेगा।

"सौभाग्य से, हमारे पास पहले से ही सबूत हैं कि कोविड की नई किस्म (ओमाइक्रोन) ताकत खो रही है," लोपेज़ ओब्रेडोर ने टिप्पणी की, "चूंकि, अन्य बातों के अलावा, जिसने हमें 6 प्रतिशत की वृद्धि प्राप्त करने से रोका था।" कार्यालय में अपने छह साल के कार्यकाल के दौरान, 2022, 2023 और 2024 में 5 प्रतिशत की औसत वार्षिक वृद्धि दर के लिए 2 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि का अनुमान है।

दिसंबर 2018 में पदभार ग्रहण करने वाले राष्ट्रपति ने कुछ विश्लेषकों की भविष्यवाणियों के विपरीत, मंदी की संभावना से इनकार किया। महामारी के प्रभाव के कारण, मेक्सिको की जीडीपी 2020 में 8.2 प्रतिशत गिर गई, जो 1930 के दशक के बाद का सबसे निचला स्तर है। उन्होंने टिप्पणी की "मैं संतुष्ट हूं क्योंकि यह (अर्थव्यवस्था) अभी भी बढ़ रहा है और हम संकट से बाहर आ रहे हैं।" 

श्रीलंका में जनवरी में 82,000 से अधिक पर्यटकों के आगमन

न्यूजीलैंड सीमा पर्यटकों के लिए फरवरी के अंत से पांच चरणों में फिर से खुलेगी

वैश्विक कोविड -19 केसलोड 384.4 मिलियन के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -