संयुक्त राष्ट्र प्रमुख को न्यूयॉर्क में मिली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख को न्यूयॉर्क में मिली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक
Share:

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने गुरुवार को न्यूयॉर्क में एक कोरोना वैक्सीन की अपनी पहली खुराक प्राप्त की। उन्हें न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के पास, द ब्रोंक्स के अदलाई ई स्टीवेन्सन हाई स्कूल में एक टीका का शॉट मिला।

ट्विटर पर ट्वीट करते हुए संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा कि वह शॉट प्राप्त करने के लिए भाग्यशाली और आभारी हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि टीके सभी को समान आधार पर उपलब्ध हों। उन्होंने ट्विटर पर लिखा और लिखा, "इस महामारी के साथ, जब तक हम सभी सुरक्षित नहीं हैं, हममें से कोई भी सुरक्षित नहीं है।" संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने शुक्रवार को वैक्सीन मेकिंग हब के रूप में दुनिया में भारत की भूमिका की प्रशंसा की। उन्होंने दुनिया भर के देशों को कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति के लिए भारत की सराहना की। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा, "मैं यह कहना चाहूंगा कि हम भारत पर कितना भरोसा करते हैं। मेरा मतलब है कि भारत के पास सबसे उन्नत दवा उद्योगों में से एक है। भारत ने जेनेरिक के उत्पादन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है जो एक बहुत ही महत्वपूर्ण तत्व था। 

भारत ने "वैक्सीन मैत्री" नामक अपनी पहल के तहत पहले चरण में नौ देशों में 6 मिलियन से अधिक कोरोना खुराक की आपूर्ति की है। विभिन्न देशों को अनुबंधित आपूर्ति भी चरणबद्ध तरीके से की जा रही है।

फिलीपींस ने मनीला में 28 फरवरी तक बढ़ाया कोरोना प्रतिबंध

नए हांगकांग वीजा के साथ 'स्वतंत्रता और स्वायत्तता' को रखा जाए बरकरार: ब्रिटेन

ऑस्ट्रेलियाई वैज्ञानिकों ने अंटार्कटिक क्रिल की गिनती के लिए शुरू की यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -