नए हांगकांग वीजा के साथ 'स्वतंत्रता और स्वायत्तता' को रखा जाए बरकरार: ब्रिटेन
नए हांगकांग वीजा के साथ 'स्वतंत्रता और स्वायत्तता' को रखा जाए बरकरार: ब्रिटेन
Share:

लंदन: यूनाइटेड किंगडम एक नई वीजा योजना शुरू करने के लिए तैयार हो रहा है, जो योग्य हांगकांग के नागरिकों को ब्रिटिश नागरिकता का मार्ग प्रदान करती है।

ब्रिटेन ने शुक्रवार को हांगकांग के लोगों द्वारा चीनी क्रैकडाउन के खिलाफ अपनी नई वीजा योजना शुरू करने का वादा किया। यूके के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने उस नई योजना की प्रशंसा की जिसके तहत ब्रिटिश नेशनल (ओवरसीज) की स्थिति वाले लोग पांच साल तक ब्रिटेन में रहने और काम करने के लिए आवेदन कर सकेंगे और अंततः नागरिकता प्राप्त करेंगे। ब्रिटेन ने इस वीजा के लिए प्रतिबद्ध किया जून 2020 में चीन सरकार द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू किया गया।

परिवर्तन से पहले, जो रविवार को प्रभावी होता है, बीएन (ओ) स्थिति वाले लोग केवल छह महीने तक ब्रिटेन का दौरा कर सकते थे और उन्हें काम करने या बसने की अनुमति नहीं थी। जॉनसन ने एक बयान में कहा, "मुझे बहुत गर्व है कि हम हांगकांग बीएन (ओ) के इस नए मार्ग को अपने देश में रहने, काम करने और अपना घर बनाने के लिए लाए हैं। ऐसा करने में हमने अपने गहन संबंधों का सम्मान किया है। हांगकांग के लोगों के साथ इतिहास और दोस्ती, और हम स्वतंत्रता और स्वायत्तता के लिए खड़े हुए हैं।

यदि इस माला से करेंगे मंत्र जाप तो कभी नहीं होगी धन की कमी, जानिए मालाओं के ये विशेष लाभ

कोरोना संक्रमण की गति हुई धीमी, पूरा ‘अनलॉक’ हुआ ये राज्य

राम मंदिर झांकी को पूरे राज्य में घुमाएगी योगी सरकार, झांकियों में मिला था पहला स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -