फिलीपींस ने मनीला में 28 फरवरी तक बढ़ाया कोरोना प्रतिबंध
फिलीपींस ने मनीला में 28 फरवरी तक बढ़ाया कोरोना प्रतिबंध
Share:

मनिला- फिलीपींस ने शुक्रवार को राजधानी मनीला में आंशिक कोरोना प्रतिबंधों को बढ़ा दिया, फरवरी के अंत तक, एक साल की छुट्टियों के बाद संक्रमण में एक स्पाइक को धीमा करने के लिए बोली में, अधिकारियों ने कहा, चेतावनी आगे आर्थिक सुधार कर सकती है। महामारी से पहले एशिया के सबसे तेजी से बढ़ते देशों में से, फिलीपींस ने 2020 में एक सख्त कोरोनोवायरस लॉकडाउन कारोबार को बंद कर दिया और लाखों लोगों को काम से बाहर कर दिया। 

मनीला क्षेत्र, जो देश के आर्थिक उत्पादन का 40% हिस्सा है और यहां कम से कम 12 मिलियन लोगों का घर है, फिलीपींस में प्रकोप के लिए उपरिकेंद्र बना हुआ है, जिसका दक्षिण-पूर्व एशिया में दूसरा सबसे अधिक मामला है। कुछ प्रतिबंधों को धीरे-धीरे कम किया गया है, लेकिन कोरोनावायरस संक्रमण की संख्या में एक नई वृद्धि और अधिक संक्रामक कोरोना संस्करण के स्थानीय संचरण ने फिलीपींस को अपनी अर्थव्यवस्था को फिर से तेज करने से रोक दिया है। 

वही राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने एक बयान प्रतिबंध की पुष्टि की जिसमें शॉपिंग मॉल और भोजन-भोजनालयों में सीमित संचालन शामिल हैं, साथ ही सभाओं और सार्वजनिक परिवहन क्षमता पर अंकुश लगाया जाएगा। कार्यवाहक आर्थिक नियोजन प्रमुख कार्ल केंड्रिक चुआ ने अलग से चेतावनी देते हुए कहा कि देश में आर्थिक सुधार को रोकने के लिए वायरस के साथ रहना सीखना चाहिए। चुआ ने शुक्रवार को विदेशी संवाददाताओं से कहा, "ऐसा कोई देश नहीं है जिसे मैं संगरोध के स्तर के साथ जानता हूं जो इतना व्यापक, इतना गहरा और इतना लंबा है।" 

नए हांगकांग वीजा के साथ 'स्वतंत्रता और स्वायत्तता' को रखा जाए बरकरार: ब्रिटेन

ऑस्ट्रेलियाई वैज्ञानिकों ने अंटार्कटिक क्रिल की गिनती के लिए शुरू की यात्रा

सार्वजनिक स्थान पर समलैंगिक जोड़े की हुई कोड़ों से पिटाई, जानिए क्या है वजह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -