‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाते हुए भीड़ ने की आगज़नी और पत्थरबाज़ी, क़ुरान जलाने के बाद भड़के खुनी दंगे
‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाते हुए भीड़ ने की आगज़नी और पत्थरबाज़ी, क़ुरान जलाने के बाद भड़के खुनी दंगे
Share:

स्टॉकहोल्म: स्वीडन में एक बार फिर सांप्रदायिक दंगा भड़क उठा है। वहाँ गुरुवार (14 अप्रैल, 2022) को लिंकोपिन शहर में अप्रवासी और इस्लाम विरोधी पार्टी ‘स्ट्राम कुर्स (Stram Kurs)’ द्वारा कुरान की प्रतियाँ जलाने की घोषणा के बाद कट्टरपंथी इस्लामवादियों की उन्मादी भीड़ ने जमकर दंगा और हिंसा की। कई गाड़ियों को आग लगा दी गई और पत्थरबाजी की गई। 

 

नकाबपोश उन्मादी भीड़ ने ‘अल्लाहु अकबर’ के नारे लगाते हुए पुलिस के वाहन जला डाले। इस हमले में 4 पुलिस कर्मी भी बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। दंगाइयों के उन्माद को देखते हुए पुलिस पीछे हट गई, जिससे दंगाइयों को नॉरकोपिंग, रिंकीबी, स्टॉकहोम और ओरेब्रो सहित देश के अन्य शहरों में दंगे करने की हिम्मत मिल गई। पुलिस के प्रवक्ता आसा विलसुंड ने बताया कि, 'इनकी मानसिकता आक्रामक हो गई है और घटनास्थल पर पुलिस पर भी हमले किए गए हैं।'  

पुलिस के मुताबिक, अधिकारियों के हाथ में फ्रैक्चर होने की भी आशंका है। वहीं स्वतंत्र शोधकर्ता ह्यूगो कम्मान ने बताया है कि दंगाइयों ने पुलिस की एक गाड़ी को चुरा लिया, जिससे अब वो शहरभर में घूम रहे हैं। एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि, 'तथ्य ये है कि ऐसा होने दिया गया है, जो कि स्वीडिश पुलिस के कानून के शासन वाले दावे की नाकामी है।' ओरेब्रो के साथ ही नॉरकोपिंग में स्टॉकहोम उपनगर रिंकीबी और नवेस्ता में भी कुरान जलाने की घटना के बाद दंगे भड़कने की सूचना मिली है।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मिले 58 उपहारों को वापिस नहीं किया : रिपोर्ट

अमेरिका में एक अश्वेत व्यक्ति द्वारा एक पुलिस अधिकारी द्वारा मारे जाने के बाद विरोध प्रदर्शन हुए

फिलीस्तीनी-इजरायल संघर्ष: गुतारेस ने यरूशलेम में शांति की अपील की


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -