तुर्की देश ने अपना नाम बदलने के लिए दिया संयुक्त राष्ट्र को प्रस्ताव , अब इस नाम से जाना जायेगा

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता के अनुसार तुर्की के नाम को बदलकर तुर्किये करने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया गया है।
 रिपोर्ट्स के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतारेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने संवाददाताओं से कहा कि अंतरराष्ट्रीय संगठन को तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लू से एक पत्र मिलने के तुरंत बाद यह बदलाव प्रभावी हुआ जिसमें देश का नाम बदलने का अनुरोध किया गया था। रिपोर्टों के अनुसार, कैवुसोग्लू ने कहा कि वर्तनी में बदलाव देश की दुनिया भर में स्थिति को बढ़ावा देने की योजना के हिस्से के रूप में किया गया था।

मंगलवार को विदेश मंत्री ने घोषणा की कि यह पत्र आधिकारिक तौर पर संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों को सौंप दिया गया है।

"हम अपने संचार निदेशालय की मदद से इसके लिए एक सभ्य नींव रखने में सफल रहे। हमने संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ-साथ देशों के लिए 'तुर्किये' पर स्विच देखने के लिए इसे संभव बना दिया है, "अनादोलु एजेंसी ने कैवुसोग्लू को उद्धृत करते हुए कहा।

दिसंबर 2021 में राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन द्वारा हस्ताक्षरित एक डिक्री के साथ, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर देश के विदेशी नाम, "तुर्किये" का उपयोग करने की पहल शुरू हुई।

दूध में मिला रहे डिटर्जेंट-रिफाइंड, इस तरह आप भी कर सकते हैं असली-नकली की पहचान

जॉनी डेप ने जीता मानहानि मुकदमा, एक्स-वाइफ देंगी करोड़ों रुपए

बाजार गई महिला का बदमाशों ने किया अपहरण, फिर पहाड़ पर ले जाकर करने लगे ये गंदा काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -