OMG2 को लेकर बोले उमेश शुक्ला- 'फिल्म को मिला अडल्ट सर्टिफिकेट, तो फिर...'
OMG2 को लेकर बोले उमेश शुक्ला- 'फिल्म को मिला अडल्ट सर्टिफिकेट, तो फिर...'
Share:

"OMG 2" फिल्म, हाल ही में विवादों के कारण चर्चा में छाई हुई है। फिल्म में कई कट लगाए गए और सेंसर बोर्ड के साथ चुनौतियों का सामना करना पड़ा। हालांकि फिल्म के भाग्य के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन यह ध्यान देने योग्य है कि यह पहली बार नहीं है कि "OMG" जांच के दायरे में है। यहां तक कि "OMG" की शुरुआती रिलीज के दौरान भी निर्देशक उमेश शुक्ला को फिल्म की साहसिक और विचारोत्तेजक कहानी के लिए गंभीर धमकियों का सामना करना पड़ा, जिसमें मौत की धमकियां भी शामिल थीं।

"OMG 2" के निर्देशक उमेश शुक्ला ने फिल्म के विवादों और इसके पीछे की प्रेरणा पर प्रकाश डालते हुए कहानी का अपना पक्ष साझा किया। शुक्ला के मुताबिक, 'OMG 2' किसी विशेष संघर्ष का नतीजा नहीं है। फिल्म की अवधारणा उनके गुजराती नाटक से ली गई थी, जिसे बिना किसी विवादास्पद तत्व के काफी सफलता मिली थी। फिल्म ने एक तार्किक और विचारोत्तेजक कहानी प्रस्तुत की, जिसमें आस्था, नास्तिकता और अंध विश्वास के विषयों की खोज की गई, आध्यात्मिकता के विभिन्न पहलुओं पर सवाल उठाए गए। इसके अतिरिक्त, इसने महत्वपूर्ण सामाजिक-सांस्कृतिक संदेशों को सामने लाते हुए अंधविश्वासों के व्यवसाय को छुआ। उमेश शुक्ला ने आगे बताया कि फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा, बच्चों ने भी इसकी सराहना की। 

उमेश आगे बोलते हैं, 'हां, आप देखें, कितने सारे गॉडमेन तो अभी जेल में हैं. मेरा किसी से कोई पर्सनल इश्यू तो था नहीं. मैं स्वयं एक कर्मकांडी ब्राह्मण हूं. ग्रैजुएशन से पहले मैं लोगों के घरों में जाकर पूजा करवाता था. सत्यनारायण की कथा एवं शादियां तक करवाई हैं. मेरे सामने पंडित यदि गलत मंत्र पढ़ता है, तो मैं फौरन उसे टोक सकता हूं. ऐसा नहीं है कि मैंने ऐसे ही बना ली थी फिल्म. मेरे जेहन में ये बात उस समय से ही थी कि लोगों का पाखंड समझ नहीं आता था. वो किस प्रकार की श्रद्धा की बात कर रहे हैं. कैसे उन्हें 20 मिनट में पूजा खत्म करवाना होता था. मुझे तो यही लगता था कि अधिकतर लोग यहां सोशल गैदरिंग करने के लिए पूजा रखते थे. मेरे कई सवाल थे. मैंने एक सीन रखा था, जहां मिथुन का किरदार नाचते हुए घड़ी बांट देता है. मुझे उससे परेशानी थी. अगर वो कोई झाड़-पत्ता होता, तो कोई बात नहीं थी. ऐसे हजारों वीडियोज आपको सोशल मीडिया पर नजर आ जाएंगे. इन साधु संतों के पास ब्रांडेड घड़ी, सोने की थाल ये सब कहां से और क्यों आते हैं. उन्हें इसकी क्या जरूरत है.' ओह माय गॉड के कट्स पर उमेश बोलते हैं, 'फिल्म में केवल दो सीन्स ही काटे गए थे. एक सीक्वेंस था, एक सीन है जहां फाइव स्टार होटल में जाकर कांजीलाल रिश्वत ले लेता है.' OMG2 को मिले 22 कट्स और अडल्ट सर्टिफिकेट पर प्रतिक्रिया देते हुए उमेश बोलते हैं, 'मैंने अभी तक फिल्म नहीं देखी है. अमित राय जो फिल्म के डायरेक्टर हैं, वो बहुत ही सेंसिबल है. मैं उनकी टीम को बधाई देना चाहता हूं, जानता हूं कि बहुत ही मेहनत से अच्छी फिल्म बनाई होगी. फिल्म मैंने देखी नहीं है, तो उस पर कुछ कहना सही नहीं होगा.'

इस फिल्म से इंस्पायर है 'कियारा आडवाणी' का नाम

क्या गदर में सनी देओल ने सच में उखाड़ा था हैंडपंप? एक्टर ने खुद किया खुलासा

अथिया शेट्टी के इस लुक पर दिल हार बैठे पति केएल राहुल, वीडियो शेयर कर लिखा- 'मेरी खूबसूरत पत्नी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -