JNU मामला : अनिर्बान भट्टाचार्य व उमर खालिद की पुलिस हिरासत बढ़ी
JNU मामला : अनिर्बान भट्टाचार्य व उमर खालिद की पुलिस हिरासत बढ़ी
Share:

नई दिल्ली। जिस प्रकार से राजधानी दिल्ली में JNU जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय पर विवाद गहराया था तथा उसके बाद  देशद्रोह के आरोप के तहत छात्र उमर खालिद के साथ ही अनिर्बान भट्टाचार्य को भी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था तथा इन दोनों की ही पुलिस हिरासत को शनिवार को दो दिन बढ़ा दिया गया है. गौरतलब है कि यह दोनों छात्र उमर खालिद के साथ ही अनिर्बान भट्टाचार्य पर देशद्रोह के आरोप लगाया गया है. इन दोनों पर कथिततौर पर भारत विरोध नारे लगाने का आरोप है. 

जानकर सूत्रों से पता चला है कि सुरक्षा कारणों के चलते सुनवाई पटियाला हाउस न्यायालय परिसर में नहीं हुई, बल्कि दक्षिण दिल्ली के एक पुलिस थाने में हुई, जहां एक दंडाधिकारी को रिमांड की सुनवाई के लिए बुलाया गया था। दोनों की तीन दिन की पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और मजिस्ट्रेट ने दोनों से दो दिन और पूछताछ करने की पुलिस को अनुमति दे दी.

राजधानी दिल्ली में JNU जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के इन दोनों ही छात्रों ने मंगलवार आधी रात को विश्वविद्यालय के एक द्वार पर पुलिस के सामने अपना आत्मसमर्पण कर दिया था. इन दोनों उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के विरुद्ध वसंतकुंज पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -