MP के सभी काजियों से बोला उलेमा बोर्ड- 'लव जिहाद गैरकानूनी', CM शिवराज ने की पहल की प्रशंसा
MP के सभी काजियों से बोला उलेमा बोर्ड- 'लव जिहाद गैरकानूनी', CM शिवराज ने की पहल की प्रशंसा
Share:

भोपाल: लव जिहाद को अब ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड ने लेकर कड़ा रुख अपनाया है. बोर्ड ने स्पष्ट घोषणा कर दी है कि लव जिहाद किसी भी हालत में सहन नहीं किया जाएगा. बोर्ड ने MP में काजियों को पत्र लिखकर कड़ी हिदायत दी है कि माता-पिता की मंजूरी एवं उपस्थिति के बगैर गैर समाज की लड़कियों से शादी ना कराएं. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस MLA आरिफ मसूद ने उलेमा बोर्ड के इस निर्णय पर प्रश्न खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि बोर्ड ने सरकार से प्रेरित होकर यह निर्णय लिया है.

वही उलेमा बोर्ड के प्रदेश अध्यक्ष काजी सैयद अनस अली नदवी ने बताया कि उन्हें कुछ शिकायतें प्राप्त हुई हैं कि दो अलग-अलग समुदाय के व्यक्तियों की चोरी छिपे शादी करा दी जाती है. जिस पर बाद में विवाद होता है तथा साम्प्रदायिक मुद्दा बनता है. इस्लाम इस बात की अनुमति नहीं देता कि केवल शादी के लिए समुदाय बदल लें. ऐसे मामलों की तहकीकात की जा रही है. 

वही शिवराज सरकार ने उलेमा बोर्ड की इस पहल की प्रशंसा की है. राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ऐसी पहल से समाज में सकारात्मक संदेश जाता है. भोपाल से कांग्रेस MLA आरिफ मसूद ने उलेमा बोर्ड के काजियों को शादी को लेकर भेजे फरमान पर सवाल खड़े किए हैं. आरिफ मसूद ने कहा कि उलेमा बोर्ड को सोचना चाहिए कि हमारा संविधान सबको स्वतंत्रता देता है. योगीजी भी बोल चुके हैं कि देश संविधान से चलेगा. हम भी इसके पक्षधर हैं. उलेमा बोर्ड ने सरकार से प्रेरित होकर ऐसा बोला है. मुझे ऐसा लगता है इस समय ऐसा बोलने की आवश्यकता नहीं थी, क्योंकि पहले से ही काजी निकाह से सभी एहतियात बरतते हैं.

वायरल हुआ सीधी की सांसद का वीडियो, हरियाणवी गाने पर लगाए जमकर ठुमके

मणिपुर चुनाव: क्या पूर्वोत्तर से ख़त्म हो रही कांग्रेस ? 5 सालों में 13 विधायकों ने थमा भाजपा का 'कमल'

दिल्ली नगर निगम चुनावों की तैयारी में जुटी AAP, भाजपा को हराने के लिए बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -