यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कीव में आक्रमणकारियों के दृष्टिकोण के रूप में बने रहने की कसम खाई
यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कीव में आक्रमणकारियों के दृष्टिकोण के रूप में बने रहने की कसम खाई
Share:

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने शुक्रवार को कीव में बने रहने का वादा किया क्योंकि उनके सैनिकों ने द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से एक यूरोपीय देश पर सबसे बड़े हमले में शहर के पास रूसी आक्रमणकारियों से लड़ाई लड़ी।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की युद्ध की घोषणा के बाद, रूस ने गुरुवार को भूमि, वायु और समुद्र द्वारा आक्रमण शुरू किया। जैसे ही प्रमुख शहरों में विस्फोट और गोलाबारी हुई, अनुमानित 100,000 लोग भाग गए।

अमेरिका और यूक्रेनी अधिकारियों के अनुसार, रूस कीव को जीतने और सरकार को उखाड़ फेंकने का प्रयास कर रहा है। रूस ने गुरुवार को कीव के उत्तर में पूर्व चेरनोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर कब्जा कर लिया, बेलारूस से राजधानी के सबसे छोटे रास्ते पर, जहां मास्को ने सैनिकों को तैनात किया है।

एक वीडियो संदेश में, ज़ेलेंस्की ने कहा, "प्रतिद्वंद्वी ने मुझे नंबर एक लक्ष्य के रूप में चिह्नित किया है।" "मेरा परिवार दूसरा सबसे वांछित लक्ष्य है। वे राष्ट्रपति की हत्या करके यूक्रेन को राजनीतिक रूप से अस्थिर करना चाहते हैं।" "मैं राजधानी में रहने का इरादा रखता हूं। मेरा परिवार भी यूक्रेन में स्थानांतरित हो गया है।"

पुतिन का दावा है कि रूस यूक्रेन में लोगों की सुरक्षा के लिए "एक विशेष सैन्य अभियान" चला रहा है, जिसमें रूसी नागरिक भी शामिल हैं, जिन्हें "नरसंहार" के अधीन किया जा रहा है, एक आरोप जिसे पश्चिम ने झूठे प्रचार के रूप में खारिज कर दिया

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

यूरोपीय संघ, मध्य एशिया के राजदूतों ने अफगानिस्तान की सरकार से अधिक समावेशी होने का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -