यूक्रेनी सेना ने कहा, रूस नौ मई तक युद्ध खत्म करना चाहता है
यूक्रेनी सेना ने कहा, रूस नौ मई तक युद्ध खत्म करना चाहता है
Share:

कीव: यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने कहा है कि रूसी बल "निरंतर प्रचार प्रयास" में लगे हुए हैं, जिसका उद्देश्य उन्हें यह समझाना है कि चल रही लड़ाई 9 मई तक समाप्त हो जानी चाहिए।

विजय दिवस 1945 में नाजी जर्मनी के समर्पण की याद में 9 मई को रूस में मनाया जाता है। हर साल, यह एक सैन्य परेड के साथ मनाया जाता है जो हाल के वर्षों में आकार और समृद्धि में बढ़ गया है।

जनरल स्टाफ के अनुसार "रूसी सैन्य और राजनीतिक अधिकारी अभी भी यूक्रेन के खिलाफ युद्ध का संचालन जारी रखने की संभावना से इनकार नहीं कर रहे हैं।"  

"कब्जा करने वाले सैनिक युद्ध के मानदंडों को तोड़ते हुए शांतिपूर्ण समुदायों और गांवों के बुनियादी ढांचे को नष्ट कर रहे हैं." यूक्रेनी सीमा के रूसी पक्ष पर अधिकांश चिकित्सा सुविधाओं, सीमा के करीब, घायल रूसी सेना के सैनिकों द्वारा कब्जा करने के लिए कहा जाता है। जनरल स्टाफ ने कहा, "रूसी सैनिक भी अपनी हवाई इकाइयों की लड़ने की क्षमता के पुनर्निर्माण का प्रयास कर रहे हैं।

इसमें कहा गया है कि यूक्रेनी सैनिकों ने गुरुवार को 12 रूसी टैंकों, सैन्य उपकरणों के 20 से अधिक टुकड़ों और नौ तोपखाने प्रणालियों को नष्ट कर दिया, जिसमें 200 से अधिक रूसी सैनिकमारे गए।

हर बार कैसे 'इंदौर' को मिल जाता है ‘सबसे स्वच्छ शहर’ का खिताब? वर्ल्ड बैंक की टीम ने कलेक्टर से पूछे सवाल

पाक नेशनल असेंबली का सत्र प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किए बिना स्थगित

चीन के विदेश मंत्री आज काठमांडू पहुंचेंगे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -