हर बार कैसे 'इंदौर' को मिल जाता है ‘सबसे स्वच्छ शहर’ का खिताब? वर्ल्ड बैंक की टीम ने कलेक्टर से पूछे सवाल
हर बार कैसे 'इंदौर' को मिल जाता है ‘सबसे स्वच्छ शहर’ का खिताब? वर्ल्ड बैंक की टीम ने कलेक्टर से पूछे सवाल
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश का इंदौर (Indore) शहर इन दिनों निरंतर सुर्ख़ियों में बना हुआ है। इंदौर शहर हमेशा स्वच्छता के लिए जाना जाता है। निरंतर 5 वीं बार भी इंदौर स्वच्छता (Indore swachhta) में नंबर वन आया है। वहीं अभी रंगपंचमी की गैर के बाद से ही इंदौर बहुत अधिक सुर्ख़ियों में बना हुआ है। जी हां, इंदौर में निकली रंगपंचमी की गैर समाप्त होने के एक घंटे में ही इंदौर पूरा स्वच्छ कर दिया गया। गैर समाप्त होते ही 700 से अधिक कर्मचारियों ने सिर्फ कुछ ही मिनटों में इंदौर की गलियों को साफ़ कर स्वच्छ बना दिया।

वही स्वच्छता के साथ-साथ सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए भी इंदौर बहुत मशहूर माना जाता है। ऐसे में आज वर्ल्ड बैंक टीम ने इसको लेकर इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह के साथ बातचीत की।कहा जा रहा है कि आज इंदौर के सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट तथा निरंतर स्वच्छता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के सिलसिले में वर्ल्ड बैंक टीम ने इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह के साथ बातचीत की।

वही इस के चलते कलेक्टर सिंह ने बताया कि जनप्रतिनिधियों, मीडिया, प्रशासन तथा नागरिकों की मदद से इंदौर ने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट में एक नया अध्याय लिखा है। प्राप्त हुई खबर के अनुसार, वर्ल्ड बैंक की टीम द्वारा आज प्रातः इंदौर कलेक्टर दफ्तर का दौरा किया गया। ऐसे में कलेक्टर मनीष सिंह ने उन्हें शहर में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन पर एक संक्षिप्त विवरण दिया तथा उन्होंने बताया कि कैसे इंदौर प्रत्येक वर्ष स्वच्छता में अपनी शीर्ष रैंकिंग को दोहराने में सक्षम है।

मुस्लिम देशों ने PAK के साथ मिलकर फिर आलापा कश्मीर राग, भारत बोला - मूर्खता न करें

अचानक चलती ट्रेन से गिरी लड़की, हुई मौत

राष्टपति कोविंद ने भारतीय नौसेना के जहाज वलसुरा को सम्मानित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -