यूक्रेन की राजधानी कीव पर इस सप्ताह के अंत में कब्जा किया जा सकता है: रिपोर्ट
यूक्रेन की राजधानी कीव पर इस सप्ताह के अंत में कब्जा किया जा सकता है: रिपोर्ट
Share:

यूक्रेन की राजधानी कीव पर शुक्रवार तड़के बमबारी की गई, जिसमें आकाश में आग लग गई क्योंकि व्लादिमीर पुतिन के टैंक कीव के 20 मील के भीतर आ गए थे, जैसा कि डेली मेल ने बताया था।

उप रक्षा मंत्रालय के अनुसार, यूक्रेन की मिसाइल रोधी रक्षा प्रणालियों द्वारा एक मिसाइल को आसमान से बाहर निकाल दिया गया था।  यूक्रेन के उप रक्षा मंत्रालय ने कहा, एक अन्य मिसाइल ने शहर में एक आवासीय संरचना को मार गिराया। एक अलग घटना में, यूक्रेनी एसयू -27 लड़ाकू को सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल द्वारा गोली मार दी गई थी, यूक्रेनी सरकार के अनुसार, रिपोर्टों में कहा गया है।

राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने उनकी मदद करने में विफल रहने के लिए पश्चिमी कायरों पर क्रोधित किया था, और कहा था कि उनके देश को कुछ घंटे पहले रूसी बलों का सामना करने के लिए "अकेला छोड़ दिया" जा रहा था। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि कीव को इस सप्ताह के अंत में पकड़ लिया जाएगा।

युद्ध के पहले दिन 137 लोगों के मारे जाने के बाद, राष्ट्रपति ने आधी रात के बाद अपने देश को एक वीडियो संबोधन दिया, अपने मृत देशवासियों को "नायक" कहा और भयानक अंत तक रहने की कसम खाई। उन्होंने कहा, 'लोग मारे जा रहे हैं और शांतिपूर्ण शहरों को सैन्य लक्ष्यों में बदला जा रहा है। यह एक जघन्य अपराध है जिसे कभी माफ नहीं किया जाएगा। हमें अपने दम पर अपने देश की रक्षा करने के लिए छोड़ दिया गया है। कौन लड़ाई में हमारे साथ शामिल होने के लिए तैयार है? मुझे नहीं लगता कि मैंने किसी को देखा है।

यूक्रेन की नाटो सदस्यता सुनिश्चित करने के लिए कौन तैयार है? हर कोई डरा हुआ है." विरोधी ने पहले ही कीव पर हमला कर दिया है, उन्होंने घोषणा की, और उन्होंने स्थानीय लोगों से सावधान रहने और कर्फ्यू नियमों का पालन करने के लिए कहा, यह जानते हुए कि वह "लक्ष्य नंबर एक" था, रिपोर्ट के अनुसार। अमेरिकी सुरक्षा सूत्रों को डर है कि यूक्रेनी राजधानी को इस सप्ताह के अंत में रूसी बलों से घिरा होने की उम्मीद है, जो प्रभावी रूप से देश की रक्षा को अपंग कर रहा है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -