यूक्रेन ने मारियूपोल शहर को रूस को सौंपने वाले  प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया
यूक्रेन ने मारियूपोल शहर को रूस को सौंपने वाले प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया
Share:

 

कीव: यूक्रेन ने महत्वपूर्ण बंदरगाह शहर को आत्मसमर्पण करने के बदले में निवासियों को मारियुपोल से छोड़ने के लिए एक सुरक्षित मार्ग की अनुमति देने के रूस के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है, जो 26 दिन पहले आक्रमण शुरू होने के बाद से सबसे हिट में से एक रहा है।

बीबीसी के अनुसार, रूसी राष्ट्रीय रक्षा प्रबंधन केंद्र के निदेशक कर्नल-जनरल मिखाइल मिज़िंतसेव ने रविवार को देश की पेशकश सौंपी, जिसमें यूक्रेन को सोमवार सुबह 5 बजे तक शर्तों को स्वीकार करने का समय दिया गया।

प्रस्ताव के अनुसार, रूसी सैनिकों ने सुबह 10 बजे (मास्को समय) मारियुपोल से सुरक्षित निकास मार्ग स्थापित किया होगा, शुरू में यूक्रेनी सेना और "विदेशी भाड़े के सैनिकों" के लिए शहर को निरस्त्र और प्रस्थान करने के लिए। एक बार जब राजमार्गों का खनन किया गया था, तो रूसी सेना ने मानवीय काफिले को भोजन, दवा और अन्य आपूर्तियों को लगभग दो घंटे के बाद सुरक्षित रूप से शहर में प्रवेश करने की अनुमति दी होगी।

हालांकि, यूक्रेन की उप प्रधान मंत्री इरीना वीरेशचुक ने इस विचार को खारिज कर दिया, यह कहते हुए कि उनका देश प्रमुख बंदरगाह शहर की रक्षा करना नहीं छोड़ेगा, जहां 300,000 लोगों के कैद होने की सूचना है और आपूर्ति कम चल रही है। रविवार रात उक्रेन्स्का प्रावदा ने उनके हवाले से कहा, "कोई आत्मसमर्पण नहीं हो सकता, कोई हथियार नहीं डाल सकता।" 24 फरवरी को रूस की घुसपैठ शुरू होने के बाद से, शहर ने यूक्रेन में कुछ सबसे तीव्र लड़ाई देखी है।

इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट की भारत यात्रा का उद्देश्य संबंधों को बढ़ाना है

सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ शांति वार्ता के लिए तैयार यमन का हौथी मिलिशिया

पाक पीएम इमरान खान को विपक्षी राजनीतिक दलों की बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -