यूक्रेन छह अतिरिक्त मानवीय गलियारों को खोलने का इरादा रखता है: ज़ेलेंस्की
यूक्रेन छह अतिरिक्त मानवीय गलियारों को खोलने का इरादा रखता है: ज़ेलेंस्की
Share:

 

कीव: जैसे ही यूक्रेन में युद्ध अपने 15वें दिन में प्रवेश किया, राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने घोषणा की कि उनका देश रूसी कब्जे वाले शहरों में फंसे नागरिकों की सुरक्षित निकासी के लिए छह अतिरिक्त मानवीय गलियारे खोलने की तैयारी कर रहा है।

राष्ट्रपति ने अपने नवीनतम वीडियो संबोधन में कहा कि बुधवार को, "हमने तीन मानवीय गलियारों के काम का आयोजन किया" सुमी, कीव और एनरगोडार शहरों को जोड़ने के परिणामस्वरूप, ऑनलाइन यूक्रेनी प्रावदा अखबार के अनुसार, 35,000 से अधिक लोगों को निकाला गया। . "हम छह गलियारे खोलने की तैयारी की प्रक्रिया में हैं। हम मारियुपोल, इज़ियम और वोल्नोवाखा से निवासियों की निकासी के लिए प्रार्थना करते हैं ... हम उन्हें अपने स्वतंत्र यूक्रेन के भीतर सुरक्षित शहरों में ले जाने का इरादा रखते हैं "उन्होंने जारी रखा।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि सूमी से लगभग 5,000 लोगों को निकाला गया है, जिस पर रूस ने भारी बमबारी की है। उन्होंने कहा कि शहर के तीन मानवीय गलियारे गुरुवार को सुबह 9 बजे (लगभग 12 बजे IST) खुलने वाले हैं। इसके अतिरिक्त, बुधवार को इरपिन और वोरजेल शहरों से 40,000 से अधिक महिलाओं और बच्चों को निकाला गया।

इस बीच, राष्ट्रीय पुलिस सेवा ने कहा कि कीव के बुका क्षेत्र से कई हजार लोगों को निकाला गया है। कीव के बाहरी इलाके में, जहां एक आपातकालीन शिविर स्थापित किया गया है, निकाले गए लोगों को गर्म भोजन और चाय प्रदान की गई है, उक्रेन्स्का प्रावदा ने अधिकारियों का हवाला देते हुए रिपोर्ट दी। चिकित्सा सहायता भी प्रदान की गई, साथ ही अतिरिक्त स्थानांतरण निर्देश भी दिए गए।

महिला वर्ल्ड कप: झूलन गोस्वामी ने रचा इतिहास, की इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

मेक्सिको में नौ लोगों की गोली मारकर हत्या

UP Election Result: मतगणना से पहले सफेद स्कॉर्पियो में मिले बैलट पेपर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -