महिला वर्ल्ड कप: झूलन गोस्वामी ने रचा इतिहास, की इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

महिला वर्ल्ड कप: झूलन गोस्वामी ने रचा इतिहास, की इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी
Share:

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने करियर में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने गुरुवार (10 मार्च) को इतिहास रच दिया है. यह रिकॉर्ड उन्होंने ICC महिला वर्ल्ड कप में बनाया है. बता दें कि झूलन करियर का अंतिम वर्ल्ड कप खेल रही हैं. दरअसल, 39 वर्षीय झूलन गोस्वामी वर्ल्ड कप के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाली संयुक्त रूप से टॉप की खिलाड़ी बन गई हैं.

 

बता दें कि झूलन ने अब तक विश्व कप में 39 विकेट अपने नाम किए हैं. इस मामले में उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर लिन फुलस्टोन की बराबरी कर ली है. झूलन ने 30 मैच में यह उपलब्धि हासिल की, जबकि लिन ने 20 मैच में ही यह विकेट झटके थे. झूलन गोस्वामी ने यह उपलब्धि न्यूजीलैंड की धरती पर खेले जा रहे ICC महिला वर्ल्ड कप में हासिल की. वह गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरीं हैं. इसी मैच में उन्होंने कीवी पारी के अंतिम ओवर में एक विकेट लेने के साथ यह उपलब्धि हासिल कर ली. झूलन ने अपना कैटी मार्टिन के रूप में अपना 39वां शिकार किया.

बता दें कि इस मुकाबले में झूलन गोस्वामी ने 9 ओवर में 41 रन देकर एक विकेट झटका. इस दौरान उन्होंने एक ओवर मेडन भी डाला. झूलन ने अपने करियर में 12 टेस्ट, 197 वनडे और 68 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टेस्ट में 44 विकेट अपने नाम किए, जबकि ODI में 248 विकेट चटकाए हैं. टी20 इंटरनेशनल मैचों में झूलन ने अब तक 56 विकेट लिए हैं. 

रूस के जिम्नास्ट ने खुद के सीने पर लगाया Z का निशान, लग गया प्रतिबंध

एशियाई यूथ & जूनियर बॉक्सिंग: माही, पलक के साथ इन 4 इंडियन बॉक्सर ने फाइनल में बनाया अपना स्थान

खेल मंत्रालय का ऐलान: खिलाड़ियों के अलावा किसी अन्य को नहीं मिलेगी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -