यूक्रेन अनाज निर्यात समझौते पर आज तुर्की के साथ समझौता करेगा
यूक्रेन अनाज निर्यात समझौते पर आज तुर्की के साथ समझौता करेगा
Share:

अंकारा: वैश्विक खाद्य संकट को हल करने के लिए, काला सागर के माध्यम से यूक्रेनी बंदरगाहों से अनाज शिपमेंट को फिर से शुरू करने के लिए एक द्विपक्षीय समझौते पर शुक्रवार को तुर्की में हस्ताक्षर किए जाएंगे, तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कैवुसोग्लू ने पुष्टि की है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव, रूसी और यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडलों के साथ मिलकर, हम कल इस्तांबुल में वैश्विक खाद्य संकट को हल करने की दिशा में पहला कदम उठाएंगे, कैवुसोग्लू ने गुरुवार को ट्वीट किया।

तुर्की के राष्ट्रपति के पहले के बयानों के अनुसार, रूस, यूक्रेन, संयुक्त राष्ट्र और तुर्की की भागीदारी के साथ शुक्रवार को इस समझौते पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।  "हम समस्या को सुलझाने की कोशिश करते रहेंगे," तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा।

हस्ताक्षर समारोह शुक्रवार को इस्तांबुल में डोल्माबाहसे राष्ट्रपति कार्यालय में स्थानीय समयानुसार 16:30 बजे आयोजित किया जाएगा, और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन द्वारा भाग लेने की उम्मीद है।

यह सौदा ऐसे समय में हुआ है जब वैश्विक खाद्य की कमी के बारे में चिंताएं विस्तारित यूक्रेनी संकट के परिणामस्वरूप विकसित हो रही हैं, जो हर जगह खाद्य कीमतों में वृद्धि के लिए आंशिक रूप से दोषी है। चारों दलों ने पिछले हफ्ते इस्तांबुल में वैश्विक आपूर्ति संकट में मदद करने के लिए यूक्रेन से अनाज आयात करने के लक्ष्य के साथ अपने पहले दौर की वार्ता आयोजित की थी।

विश्व खिताब पर नीरज चोपड़ा की टिकी निगाहें

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति आर्थिक सहयोग के लिए करेंगे पूर्वी एशिया का दौरा

गौतम अडानी बने विश्व के चौथे सबसे अमीर बिजनेसमैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -