यूक्रेन और रूस शांति वार्ता फिर से शुरू करने के लिए तैयार
यूक्रेन और रूस  शांति वार्ता फिर से शुरू करने के लिए तैयार
Share:

कीव यूक्रेन और रूस कीव के प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य के अनुसार, शुक्रवार को एक ऑनलाइन प्रारूप में अपनी शांति वार्ता फिर से शुरू करेंगे।

वार्ता के दौरान, यूक्रेनी और रूसी टीमें यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की और उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के बीच एक बैठक के लिए आवश्यक समझौते तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करेंगी, रिपर्स ने डेविड अराखामिया को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा।

"हम उम्मीद करते हैं कि दोनों देशों के राष्ट्रपति अगली बैठक करेंगे," अराखामिया ने कहा, इस बात पर जोर देते हुए कि यूक्रेनी पक्ष चाहता है कि बैठक रूस या बेलारूस के अलावा कहीं और हो। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने रूस की टीएएसएस समाचार एजेंसी को बताया कि पुतिन और ज़ेलेंस्की के बीच बैठक के लिए कोई स्पष्ट समय सीमा नहीं है।

"जैसा कि हमने पहले कहा था, उच्चतम स्तर पर एक बैठक समझौते के शब्दों पर काम पूरा होने से पहले होनी चाहिए, साथ ही साथ उच्च रैंकिंग अधिकारियों द्वारा इस दस्तावेज की मंजूरी और प्रारंभिक भी होनी चाहिए," उन्होंने कहा। मंगलवार को, यूक्रेनी और रूसी प्रतिनिधियों ने इस्तांबुल, तुर्की में मुलाकात की, क्योंकि मास्को ने 24 फरवरी को कीव पर युद्ध की घोषणा के बाद से शांति वार्ता के अपने पांचवें दौर के लिए।

पाकिस्तान के विपक्ष ने इमरान खान को 'देश के लिए खतरा' घोषित किया

चीनी ऋणों के पुनर्भुगतान पर पाकिस्तान रुपया सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंच गया

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अफगान में मानवीय प्रतिक्रिया के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान किया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -