यूक्रेन ने पोलिश नागरिकों के लिए विशेष दर्जे पर कानून अपनाया
यूक्रेन ने पोलिश नागरिकों के लिए विशेष दर्जे पर कानून अपनाया
Share:

 

कीव: यूक्रेन की संसद ने यूक्रेन में पोलिश नागरिकों को विशेष दर्जा देने के लिए एक मसौदा कानून तैयार किया है, एक संसद सदस्य ने कहा।

यारोस्लाव ज़ेलेज़्न्याक द्वारा 28 जुलाई को पोस्ट किए गए एक टेलीग्राम संदेश के अनुसार, 450 सीटों वाली यूक्रेनी संसद में, 283 सदस्यों ने यूक्रेन में पोलिश नागरिकों को विशेष दर्जा देने के राष्ट्रपति के अनुरोध के पक्ष में मतदान किया।

ज़ेलेज़्न्याक के अनुसार, गुरुवार को पारित नया कानून को अपनाने के बाद 18 महीने तक यूक्रेन में वैध रूप से रहने में सक्षम बनाता है। नियमों के अनुसार, यूक्रेन में रोजगार, आर्थिक गतिविधियों, स्वास्थ्य सेवा तक पहुंच और शिक्षा के मामले में पोलैंड के पास यूक्रेनियन के समान अधिकार हैं।

यह एक विशेष परमिट, सामाजिक सुरक्षा, यूक्रेनियन के समान शिक्षा, सामाजिक लाभ, चिकित्सा देखभाल, आदि की आवश्यकता के बिना लोगो को रोजगार का अधिकार देगा।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने "यूक्रेन के लिए उनकी एकजुटता और समर्थन के लिए पोलिश लोगों की प्रशंसा के रूप में, यूक्रेन में पोलिश नागरिकों के लिए कानूनी और सामाजिक सुरक्षा उपायों की स्थापना करने वाले मसौदा कानून को 11 जुलाई को पहले संसद में प्रस्तुत किया था।

 ज़ेलेंस्की ने पोलिश शहर प्रेज़ेमिल पर "सिटी-सेवियर" की मानद उपाधि प्रदान करने वाले एक डिक्री पर भी हस्ताक्षर किए। 1 9 जुलाई को, राडा ने पहली बार पढ़ने में यूक्रेन में पोलिश नागरिकों के लिए विशेष गारंटी पर मसौदा कानून अपनाया।

'उंगली काट दूंगा...' SMS आते ही सामान लेकर वापस आ गया चोर, जानिए पूरा ममला

संयुक्त राष्ट्र ने चीन को हांगकांग कानून को रद्द करने के लिए प्रोत्साहित किया

विश्व संरक्षण दिवस के मौके पर भारतीय सेना ने शुरू किया यह अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -