'उंगली काट दूंगा...' SMS आते ही सामान लेकर वापस आ गया चोर, जानिए पूरा ममला
'उंगली काट दूंगा...' SMS आते ही सामान लेकर वापस आ गया चोर, जानिए पूरा ममला
Share:

चोरी की घटना दरवाजे के समक्ष लगे कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। चोर को SMS (मैसेज) भेजा गया। संदेश में लिखा था कि यदि सामान वापस नहीं किया गया तो उंगली काट दी जाएंगी। संदेश पढ़कर चोर की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई। वह बुरी तरह घबरा गया। यह मामला ब्रिस्‍टल (ब्रिटेन) का है। चोर की पहचान ली सरकोजी के रूप में हुई है। सरकोजी के समीप जब संदेश आया तो वह हैरान रह गया। सरकोजी ने फिर मालिक को जुर्माने के साथ सामान वापस किया।

वास्तव में सरकोजी को एक घर के बाहर अमेजन का पार्सल नजर आया था। इस पार्सल में 1500 रुपए की कीमत का पंखा था। जिसे वह चोरी कर फरार हो गया। किन्तु जब सामान का मालिक घर पहुंचा तथा उसने CCTV की तहकीकात की तो उन्‍होंने इस फुटेज को सोशल मीडिया पर साझा किया। इस फुटेज को मालिक के एक रिश्‍तेदार ने भी देखा, उन्‍होंने ही चोर सरकोजी की पहचान की। 

संदेश में पीड़‍ित के रिश्‍तेदार ने लिखा- 'तो तुम वही चूहे हो, जो लोगों के पार्सल चुरा रहे हो, है न...10 मिनट के भीतर तुम्‍हारा नाम, पता निकाल लूंगा। जितने पार्सल चुराएं हैं उस हिसाब से तुम्‍हारी उंगली काटूंगा। जल्‍द मिलते हैं...' वही जब सरकोजी को यह संदेश प्राप्त हुआ तो वह डर गया था, उसने संदेश के जवाब में लिखा- मुझे खेद है, मैं चोरी किए गए पार्सल के साथ अलग से 4800 रुपए भी दूंगा।' तत्पश्चात, सरकोजी ने पंखा और पैसों के साथ सामान संबंधित मालिक को वापस कर दिया। पुलिस ने फिर सरकोजी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने यह बात स्वीकार कर ली कि उसने पार्सल की चोरी की थी। 26 जुलाई को सरकोजी की ब्रिस्‍टल क्राउन कोर्ट में पेशी हुई, जहां उसे जज मार्क हार्टन ने 2 वर्ष 5 माह की सजा सुनाई। अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता केनेथ बेल ने कोर्ट में वो संदेश भी दिखाया, जिसमें सरकोजी ने क्षमा मांगी थी। बेल ने कहा कि सरकोजी ने वर्ष 2000 एवं 2012 में चोरी की थी। बेल ने कहा कि इसका अर्थ यह हुआ कि वह तीन बार ऐसा कर चुके थे, ऐसे में उन्‍हें 3 वर्ष जेल की सजा प्राप्त होनी चाहिए। बचाव पक्ष के अधिवक्ता मैथ्‍यू कमर ने निवेदन किया कि सरकोजी की जेल की सजा रद्द कर देनी चाहिए। हालांकि, जो रुपया एवं पंखे का पार्सल सरकोजी ने वापस किया था, उसे चैरिटी को दान कर दिया गया है।

विराट कोहली के ख़राब फॉर्म पर स्कॉट स्टायरिस ने दिया ये बयान

दिल्ली में घटेंगी शराब की दुकानें.., LG के आदेश के बाद आबकारी विभाग का नया फरमान

सहारनपुर में बड़ा हादसा, ट्रक और ट्राली की टक्कर, चपेट में आए 6 कांवड़िए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -