पंजाब के मुख्यमंत्री ने लोगों के कल्याण के लिए कही ये बात
पंजाब के मुख्यमंत्री ने लोगों के कल्याण के लिए कही ये बात
Share:

हरियाणा: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को उत्तराखंड के घटनाक्रम पर चिंता व्यक्त की और चमोली जिले में बड़े पैमाने पर ग्लेशियर फटने के बाद लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना की। उत्तराखंड के चमोली जिले में हिमस्खलन की चपेट में आने से दस लोगों की मौत हो गई है और 100 से अधिक लोग लापता हैं, और रविवार सुबह अलकनंदा और धौलीगंगा नदियों में भारी हिमस्खलन हो गया, जिससे हजारों लोगों की जान चली गई और दोनों घरों को नुकसान पहुंचा। पास के ऋषिगंगा और एनटीपीसी बिजली परियोजनाएं। 10 लोगों के शरीर बरामद किए गए हैं।

तपोवन-रेनी में एक बिजली परियोजना में काम करने वाले 150 से अधिक मजदूरों की मौत की आशंका है, जो एक इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस प्रवक्ता ने परियोजना प्रभारी को उद्धृत करते हुए कहा। तीन शव बरामद हुए। ''ग्लेशियर टूटने के बाद उत्तराखंड के घटनाक्रमों पर चिंता जताई। मैं सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं। मुख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा- '' इस कठिन घड़ी में उत्तराखंड के लोगों के साथ पंजाब एकजुटता के साथ खड़ा है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मारे गए लोगों के परिवार के लिए  4 लाख मुआवजे की घोषणा की है। श्री रावत ने यह भी कहा कि पुलिस, सेना और आईटीबीपी के साथ-साथ राष्ट्रीय और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बलों की टीमें "आपदा से प्रभावित स्थलों पर श्रमिकों के जीवन को बचाने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही हैं।"

14 देशों को भारत की दो वैक्सीन एक्सपोर्ट की जा रही है: अमित शाह

शर्मनाक: अपनी ही बेटे को माँ ने उतारा मौत के घाट

अब चीन के विरुद्ध और भी सचेत होगा भारत, LAC पर सर्विलांस सिस्टम में होंगे बड़े बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -