ब्रिटेन में  2 दिसंबर तक समाप्त हो सकता है लॉकडाउन
ब्रिटेन में 2 दिसंबर तक समाप्त हो सकता है लॉकडाउन
Share:

महामारी के स्थिरीकरण को सूचित करने वाले कोरोनावायरस संक्रमण पर सांख्यिकीय रिपोर्ट के कारण, ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने 2 दिसंबर को निर्धारित एक इंग्लैंड-व्यापी लॉकडाउन को समाप्त करने और क्षेत्रीय प्रतिबंधों की वापसी की घोषणा करने की योजना बनाई है। बोरिस जॉनसन के कार्यालय ने कहा कि सरकार की योजना है कि इंग्लैंड में स्थानीय प्रतिबंधों की तीन-स्तरीय प्रणाली का उपयोग करके वापसी की जाए, जिसमें उन क्षेत्रों में उनके प्रकोपों की गंभीरता के आधार पर विभिन्न उपायों का सामना करना पड़ता है। जॉनसन के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि अधिक समुदायों को दो उच्चतम वायरस चेतावनी श्रेणियों में रखा जाने की उम्मीद है।

सरकार द्वारा 5 नवंबर को चार सप्ताह का तालाबंदी शुरू की गई थी। बयान के अनुसार मंत्रिमंडल रविवार को योजनाओं पर चर्चा करने वाला है और प्रधानमंत्री सोमवार को संसद का विवरण देने का लक्ष्य बना रहे हैं। यह मानते हुए कि नियामकों ने वायरस के खिलाफ एक टीके को मंजूरी दे दी है, बारिस जॉनसन के कार्यालय ने अगले महीने एक राष्ट्रव्यापी कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करने की योजना की भी पुष्टि की। सरकार वायरस को दबाने के प्रयास में बड़े पैमाने पर परीक्षण भी बढ़ाएगी जब तक कि टीकों को रोल आउट नहीं किया जा सकता है।

पिछले सात दिनों के दौरान सकारात्मक परीक्षणों की संख्या के साथ ब्रिटेन में कोविड-19 के नए ज्ञात मामले घटने शुरू हो गए हैं, जो सप्ताह के पहले से 13.8 प्रतिशत कम हैं। पिछले 7-दिन की अवधि में कुछ 2,861 कोविड से संबंधित मौतें हुईं, जो 17 सप्ताह से भी कम समय पहले हुई थीं। संक्रमण की दर प्रति 100,000 लोगों के लिए 244 मामलों में उच्च रहती है। स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि लॉकडाउन वायरस के प्रसार को धीमा करने में सफल रहा है, हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि मामलों को कम रखने के लिए लोगों को नियमों का पालन करने की आवश्यकता है।

विश्व मत्स्य दिवस समारोह: सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्य को मिलेगा मत्स्य पालन पुरस्कार

कनाडा-ब्रिटेन ने ब्रेक्सिट के बाद एक अंतरिम व्यापार के समझौते पर किए हस्ताक्षर

कोरोना: फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने G20 शिखर सम्मेलन में वैश्विक प्रतिक्रिया का किया आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -