इजरायली बलों के साथ संघर्ष के बाद 217 फिलीस्तीनी हुए घायल

फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने शनिवार को एक बयान में कहा, वेस्ट बैंक में यहूदी बस्ती के विरोध में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष के दौरान कम या ज्यादा 217 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए। 217 घायल प्रदर्शनकारियों, 35 को रबर-लेपित धातु की गोलियों से गोली मार दी गई और आंसू गैस के कारण 182 का दम घुट गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि उत्तरी वेस्ट बैंक शहर नब्लस के पास बेइता और बेत दाजान गांवों में शुक्रवार दोपहर दर्जनों प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच भयंकर झड़पें हुईं।

गांव के निवासियों के स्वामित्व वाली भूमि पर एक बस्ती चौकी स्थापित करने के विरोध में लगभग चार महीने से बीता में संघर्ष चल रहा है, प्रदर्शनकारियों ने फिलिस्तीनी झंडे लहराए, इज़राइल के खिलाफ नारे लगाए, और रबर की गोलियों और आंसू बहाने वाले सैनिकों पर पत्थर फेंके। गैस कनस्तरों उन्हें तितर-बितर करने के लिए, उन्होंने कहा। ग्राम प्रधान ने पहले कहा कि इजरायली सैनिकों ने एक शांतिपूर्ण प्रदर्शन में आंसू गैस के गोले दागे और बम फेंके, जिसने गांव के प्रवेश द्वार को रेत से बंद करने को खारिज कर दिया।

इस बीच, मेडिक्स ने कहा कि गांव के मुखिया मरज़ौक अबू नीम के अनुसार, इज़राइल के निपटान विस्तार के विरोध में, रामल्लाह के पूर्व में एक गांव अल-मुगय्यिर में संघर्ष के दौरान इजरायली सैनिकों द्वारा दर्जनों फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बयां किया दर्द, बोले- मेरी बेइज्जती की गई है...

पकड़े गए आतंकी जीशान-जान मोहम्मद ने दाऊद इब्राहिम को लेकर किए हैरतअंगेज खुलासे

टीकाकरण ही नहीं पीएम मोदी के जन्मदिन पर बना ये एक और रिकॉर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -