संयुक्त राष्ट्र महासभा में जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर चर्चा करेंगे पीएम बोरिस जॉनसन

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन इस सप्ताह न्यूयॉर्क में होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा की उच्चस्तरीय बैठकों के दौरान विश्व नेताओं से जलवायु परिवर्तन को लेकर ''ठोस कदम'' उठाने का अनुरोध करने वाले है। पीएम कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट ने यह सूचना दी। 21 सितंबर से 27 सितंबर मध्य होने वाली वार्षिक आम परिचर्चा में 100 से अधिक देशों और सरकारों के प्रमुख, विदेश मंत्री व राजनयिक व्यक्तिगत रूप से भाग लेने वाले है।

जहां इस बात का पता चला है कि पीएम जॉनसन जो बाइडन के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के उपरांत पहली बार व्हाइट हाउस जाएंगे। वह संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में भाग लेंगे, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी समेत विभिन्न विश्व नेताओं के शरीक होने की उम्मीद है। जहां यह भी कहा जा रहा है कि इस यात्रा को कांफ्रेंस ऑफ द पार्टीज (सीओपी 26) संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन के 26वें सत्र के लिए एक अहम् अग्रदूत के रूप में देखा जा रहा है, जिसकी मेजबानी नवंबर में ग्लासगो में ब्रिटेन द्वारा की जानें वाली है।

जॉनसन ने महासभा से पहले बोला है कि ''विश्व नेताओं के पास सीओपी26 से पहले अपनी जलवायु प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए कम वक़्त बचा है।'' डाउनिंग स्ट्रीट ने बोला है कि वह जलवायु संकट के प्रभाव को कम करने के साथ-साथ जिसके परिणामों के अनुकूल होने के लिए विकासशील देशों का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित करने वाले है।

IPL 2021 के दूसरे दिन KKR और RCB में दिखेगा टशन, मैदान में होगी कड़ी टक्कर

राष्ट्रीय जिम्नास्टिक दिवस: जानिए किस तरह हुई थी 'जिम्नास्टिक' की शुरुआत

IPL में धोनी की कमाई जान आपके होश उड़ जाएंगे, विराट-रोहित भी नहीं कर पाए बराबरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -