ब्रिटेन सरकार ने भारत से संबंध बनाने के लिए शुरू की नई पहल
ब्रिटेन सरकार ने भारत से संबंध बनाने के लिए शुरू की नई पहल
Share:

ब्रिटेन सरकार ने इंडिया की आजादी के 75वें साल में दोनों देशों के मध्य मजबूत रिश्ते का जश्न सेलिब्रेट के लिए सोमवार को 'इंडिया-यूके वीक ऑफ स्पोर्ट' की शुरुआत कर दी है। यह कार्यक्रम 21 से 27 फरवरी  तक चलने वाला है। इस दौरान खिलाड़ियों से बातचीत की जाने वाली है और वह अपनी बात रखेंगे, जिससे दोनों देशों के लोगों के मध्य एक दूसरे देश के प्रति सम्मान और प्रेम को दर्शाया जाने वाला है।

कई भारतीय और ब्रिटिश हस्तियां शामिल होंगी: द वीक ऑफ स्पोर्ट में सर्वश्रेष्ठ खेल का प्रदर्शन भी होने वाला है, जिसमें इंडियन और ब्रिटिश हस्तियां शामिल होने वाला है। इस बीच वह खेल से जुड़ी अपनी यादों को भी साझा करते दिखाई देने वाला है। जिसमे ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों के गोल्ड मैडल विजेता नीरज चोपड़ा, क्रिकेटर दिनेश कार्तिक, पैरा-बैडमिंटन विश्व चैंपियन मानसी जोशी, टेनिस के दिग्गज विजय अमृतराज और भारत के रग्बी कप्तान वाहबिज भरूचा शामिल होने वाला है।

खेल भारत और यूके को एकजुट करता है: इंडिया में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने बोला है कि ब्रिटेन और भारत में स्पोर्ट्स को लोग बहुत पसंद करते हैं। क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस, बैडमिंटन और हॉकी हमें एकजुट करते हैं। वीक ऑफ स्पोर्ट इस संबंध को और मजबूत बनाया जा रहा है। मैं इस वर्ष खेल से जुड़ी और अधिक गतिविधियों की उम्मीद करता हूं, क्योंकि भारत स्वतंत्रता के 75 वर्ष कहा जा रहा है। वहीं, यूके इस साल राष्ट्रमंडल खेल और भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की मेजबानी भी करने वाला है।

अर्जुन काधे और अलेक्जेंडर एर्लर ने अपने नाम किया बेंगलुरु ओपन का युगल खिताब

फुटबॉल कोच रुस्तम अकरामोव ने दुनिया को कहा अलविदा

शीतकालीन खेलों का बड़ी ही धूमधाम से हुआ समापन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -