फाइजर/बायोटेक को रोल आउट करने वाला पहला देश बना ब्रिटेन
फाइजर/बायोटेक को रोल आउट करने वाला पहला देश बना ब्रिटेन
Share:

यूके या ब्रिटेन इस सप्ताह के अंत में Pfizer / BioNTech COVID-19 वैक्सीन रोल आउट करने वाला पहला देश बनने की तैयारी कर रहा है। सरकार रविवार को डॉक्टरों के क्लीनिक पर स्टॉक वितरित करने से पहले मुख्य रूप से अस्पतालों में शॉट उपलब्ध करा रही है। नेशनल हेल्थ सर्विस द्वारा पोस्ट की गई रिकॉर्डिंग में दिखाया गया था कि दक्षिण लंदन में क्रॉयडन यूनिवर्सिटी अस्पताल में पहुंचाई जा रही वैक्सीन की खुराक वाले बक्से और एक विशेष, सुरक्षित रूप से बंद फ्रिज में संग्रहीत किए जा रहे हैं।

पहली खुराक मंगलवार को प्रशासित होने वाली है, राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा में 80 से अधिक लोगों को टीका लगाने, स्वास्थ्य सेवाओं को आगे बढ़ाने और घर के कर्मचारियों और निवासियों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाती है। "यह सिर्फ इतना रोमांचक है। यह एक महत्वपूर्ण अवसर है। यह जानने के लिए कि वे यहां हैं और हम वास्तव में वैक्सीन प्राप्त करने वाले देश में पहले हैं। 

जंहा ब्रिटेन ने फाइजर और बायोएनटेक द्वारा विकसित वैक्सीन के लिए आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दे दी। पूरी तरह से, ब्रिटेन ने 40 मिलियन एमएलएन खुराक का आदेश दिया है - 67 मिलियन के देश में 20 एमएलएन लोगों का टीकाकरण करने के लिए पर्याप्त है।

सीरम इंस्टीट्यूट ने मांगी Covishield के इमरजेंसी उपयोग की इजाजत, बनी पहली ऐसी भारतीय कंपनी

नोएडा के गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 को 2 जनवरी तक के लिए बढ़ाया

किसान आंदोलन के समर्थन में आईं बसपा सुप्रीमो मायावती, 'भारत बंद' के पक्ष में कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -