किसान आंदोलन के समर्थन में आईं बसपा सुप्रीमो मायावती, 'भारत बंद' के पक्ष में कही ये बात
किसान आंदोलन के समर्थन में आईं बसपा सुप्रीमो मायावती, 'भारत बंद' के पक्ष में कही ये बात
Share:

लखनऊ: किसान आंदोलन को दस दिन से अधिक बीत चुके हैं. अब सियासी दल भी उनके समर्थन में खड़े नज़र आ रहे हैं. इस बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भी इस आंदोलन के समर्थन में अपनी बात कही है. बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने कहा कि कृषि से संबंधित तीन नये कानून को लेकर किसान निरंतर आंदोलन कर रहे हैं, हमारी पार्टी इनका समर्थन करती है. वहीं, आठ दिसंबर को किसान संगठनों द्वारा बुलाये गये भारत बंद का भी मायावती ने समर्थन किया है.

इसके साथ ही मायावती ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुये केंद्र सरकार से किसानों की मांग मानने की अपील भी की. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ''कृषि से सम्बंधित तीन नये कानूनों की वापसी को लेकर पूरे देश भर में किसान आन्दोलित हैं व उनके संगठनों ने दिनांक 8 दिसम्बर को ''भारत बंद'' का जो एलान किया है, बी.एस.पी उसका समर्थन करती है. साथ ही, केन्द्र से किसानों की माँगों को मानने की भी पुनः अपील''.

वहीं, दूसरी ओर समाजवादी पार्टी (सपा) ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुये यूपी में किसान यात्रा निकालने की घोषणा की है. किसान यात्रा को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि वे कन्नौज मंडी से किसान बाजार तक पैदल मार्च करेंगे. अखिलेश ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार से कृषि कानून को वापस लेने की मांग की है.

शेयर बाजार में एफपीआई के आने का असर

नीति आयोग का बयान, कहा- "वित्त वर्ष 22 के अंत तक पूर्व-महामारी-एलवीएल तक पहुंच सकती है"

वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' नॉर्थ ईस्ट इंडियन इकोनॉमी के आधार पर आया गेम चेंजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -