नोएडा के गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 को 2 जनवरी तक के लिए बढ़ाया
नोएडा के गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 को 2 जनवरी तक के लिए बढ़ाया
Share:

कोरोना काल के बीच यूपी की योगी सरकार ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में धारा 144 सीआरसीपी के तहत लगाए गए प्रतिबंध को 2 जनवरी 2021 तक बढ़ाने का फैसला किया है। नोएडा पुलिस ने कहा कि नोएडा में सार्वजनिक समारोहों और सभाओं का आयोजन निषिद्ध रहेगा। और अवधि के दौरान ग्रेटर नोएडा। यह निर्णय आगामी क्रिसमस त्योहार और नए साल के जश्न के मद्देनजर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले हफ्ते लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद, मेरठ, आगरा और नोएडा सहित राज्य के कई जिलों में धारा 144 लागू की थी ताकि घातक कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित किया जा सके। यह भी आदेश दिया था कि केवल 100 लोगों को शादियों और अन्य कार्यों में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। सरकार ने ऐसी सभाओं के लिए पूर्व अनुमति भी अनिवार्य कर दी।

सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार सभी शादी या समारोह स्थलों को पहले से ही साफ करना चाहिए। आदेश में यह भी कहा गया है कि इस तरह के कार्यों में भाग लेने के दौरान सामाजिक गड़बड़ी का अभ्यास किया जाना चाहिए और सभी मेहमानों को मास्क पहनना चाहिए। गौतम बौद्ध नगर ने रविवार को 138 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए, जिसने जिले के संक्रमण को 23,458 तक पहुंचा दिया, जबकि मृत्यु दर 0.35 प्रतिशत की मृत्यु दर के साथ 84 पर बनी रही। रोगियों की वसूली दर 95. 21 प्रतिशत तक पहुंच गई, डेटा दिखाया। यूपी स्वास्थ्य विभाग द्वारा 24 घंटे की अवधि के लिए जारी आंकड़ों के अनुसार, जिले में सक्रिय मामले पिछले दिन 1,051 से घटकर 1,038 रह गए। गौतम बौद्ध नगर में सक्रिय मामलों की संख्या राज्य में पांचवां उच्चतम है।

सीरम इंस्टीट्यूट ने मांगी Covishield के इमरजेंसी उपयोग की इजाजत, बनी पहली ऐसी भारतीय कंपनी

किसान आंदोलन के समर्थन में आईं बसपा सुप्रीमो मायावती, 'भारत बंद' के पक्ष में कही ये बात

अब कैदियों को हर हफ्ते दिखाई जाएगी मूवी, सुनाया जाएगा संगीत, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -