ब्रिटेन और भारत के बीच वित्तीय संबंधो में आई मजबूती
ब्रिटेन और भारत के बीच वित्तीय संबंधो में आई मजबूती
Share:

टेन और भारत ने आर्थिक संबंधों को मजबूत करने पर सहमति व्यक्त की है, जिसमें वित्तीय सेवाओं और कोरोनोवायरस अनुसंधान शामिल हैं, दोनों देशों ने बुधवार को घोषणा की।

ब्रिटिश वित्त मंत्री ऋषि सनक के कथन के अनुसार- आज हम एक समझौते के साथ और अधिक मजबूत संबंधों के लिए अपनी महत्वाकांक्षा को स्थापित करते हैं, जिससे निवेश में वृद्धि होगी, और ब्रिटेन में नौकरियों का सृजन और सुरक्षित होगा। यह भी आता है क्योंकि यूके ब्रेक्सिट के बाद नए व्यापारिक अवसरों की तलाश करता है। नए समझौतों में भारत में यूके की वाणिज्यिक विशेषज्ञता और वित्तपोषण के लिए बुनियादी ढाँचे के अवसर शामिल हैं।

ब्रिटिश वित्त मंत्री ने एक बयान में कहा, दोनों देश यूके और भारतीय फर्मों के लिए विनियामक और बाजार पहुंच बाधाओं को दूर करने के लिए भी काम करेंगे, जबकि फिनटेक और ग्रीन फाइनेंस पर संबंधों को गहरा किया जाएगा। यूके और भारत में दक्षिण एशियाई आबादी पर कोविद के प्रभाव को समझने के लिए 8 मिलियन पाउंड यानी USD10.2 मिलियन तक के शोध सहयोग भी होंगे। भारत के साथ ब्रिटेन के आर्थिक और वित्तीय संबंध कभी भी महत्वपूर्ण नहीं रहे हैं। वैश्विक चुनौतियों का हम सामना करते हैं।" 2007 में भारत के साथ ब्रिटेन के पहले EFD के बाद से, द्विपक्षीय व्यापार 2019 में लगभग 24 पाउंड बिलियन से अधिक हो गया है।

NGO के जरिए टेरर फंडिंग, श्रीनगर और दिल्ली के 9 ठिकानों पर NIA का छापा

बिहार चुनाव: सीएम नितीश पर फिर हमलावर हुए चिराग, पुछा- राहुल के बयान पर मौन क्यों?

राजस्थान सरकार का बड़ा ऐलान- 9वीं से 12वीं के छात्रों की फीस में की 40% की कटौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -