NGO के जरिए टेरर फंडिंग, श्रीनगर और दिल्ली के 9 ठिकानों पर NIA का छापा

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में टेरर फंडिंग को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की छापेमारी की कार्रवाई आज भी जारी है. NGO के माध्यम से टेरर फंडिंग के आरोपों के बाद श्रीनगर और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 9 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. इससे पहले बुधवार को भी NIA की टीम ने कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. 

टेरर फंडिंग करने वाले NGO पर NIA ने IPC की धारा 124A यानी राष्ट्रद्रोह के तहत केस दर्ज किया है. साथ ही NIA ने इस पूरे मामले में UAPA के तहत भी मामला दर्ज किया है. इसमें UAPA कानून की धारा 17,18,22A,22C,38,39 और 40 लगाई गई है. सूत्रों के अनुसार, NIA ने कल जिन एनजीओ पर रेड मारी है, उसमें पाकिस्तान और यूरोपीय देशों से फंड आया है. NIA सूत्रों के अनुसार, 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के NGO फलाह ए इंसानियत (FIF) के माध्यम से जम्मू कश्मीर में आए पैसे से स्थानीय लोगों ने देश के कई शहरों में सम्पत्तियाँ भी खरीदीं.

अब NIA इन लोगों से पूछताछ करेगी. NIA सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि देश -विदेशों से कारोबार, धार्मिक कार्यो और दूसरे सोशल वर्क के नाम पर फंड लेकर टेरर फंडिंग हो रही थी. पाकिस्तान और यूरोपियन देशों से आने वाले पैसे को हवाला चैनल के माध्यम से कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए बड़ी फंडिंग की गई.

गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 11,700 के स्तर पर रही निफ्टी

आज 27वें दिन भी जस के तस रहे पेट्रोल-डीज़ल के भाव, नहीं हुआ कोई बदलाव

आंध्र प्रदेश में लेम्बोर्गिनी ने किया 1750 करोड़ रुपये का निवेश

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -