उज्‍जैन सिंहस्‍थ: अखाड़ा परिषद ने कहा तीन शाही स्‍नान होंगे

उज्‍जैन। बता दे की मध्यप्रदेश के उज्जैन में होने वाले सिंहस्‍थ 2016 में तीन शाही स्‍नान होने वाले है। सूत्रों से मिली जानकारी  के मुताबिक सिंहस्‍थ 2016 में होने वाला प्रथम शाही स्‍नान 22 अप्रैल को होगा तो वहीं द्वितीय शाही स्नान 9 मई को व तृतीय शाही स्नान 21 मई को होगा. तथा उज्जैन में होने वाले सिंहस्‍थ 2016 में शाही स्‍नान की इन तारीखों का एलान यहां सोमवार को साधु संतो की एक महत्वपूर्ण अखाड़ा परिषद की मीटिंग में तय हुई है। आपको बता दे की उज्जैन में होने वाले सिंहस्‍थ 2016 में शाही स्नानो की तारीख निश्चित न होने पाने से गफलत की स्थिति निर्मित हो रही थी.

तथा शाही स्नान की तारीख के साथ साथ इसकी पेशवाई जैसे मसले की भी जानकारी मिल गई है. इस बाबत रविवार शाम उज्जैन आए अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि ने मेलाधिकारी अविनाश लवानिया से इस संबंध में एक बहुत ही महत्वपूर्ण वार्ता की। इस दौरान अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि ने वहां पर श्री निरंजनी अखाड़े में जाकर साधु संतो के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक को भी अंजाम दिया.  

गौरतलब है की इस बार के उज्जैन सिंहस्थ में नवीन टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया जाएगा तथा इसके लिए उज्जैन के संभागायुक्त डॉ. रवींद्र पस्तोर ने कहा की उज्जैन में होने वाले सिंहस्‍थ 2016 के मेले के लिए अनेकों तरह की सुविधाओं को अपनाया जा रहा है मेला क्षेत्र में वाई -फाई , एल ई डी, डॉक्टरों , सुलभ सोँचालयों की भी व्यवस्था साथ ही साथ राहत सुविधा केंद्र भी बनाये जा रहे है .  

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -