उज्जैन में लगा कर्फ्यू, इंदौर में भी लिया जा सकता फैसला

मध्यप्रदेश में जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर और शिवपुरी के बाद कोरोना वायरस ने मंगलवार रात इंदौर और उज्जैन में भी अपने पाँव पसार लिए है. प्रदेश में एक साथ 5 नए केस सामने आए हैं. उज्जैन में महिला की पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद जिला प्रशासन ने आगामी आदेश तक शहर में कर्फ्यू लगा दिया है. वहीं, इंदौर में हालात को देखते हुए इस पर आज निर्णय हो सकता है. रात में आई रिपोर्ट में इंदौर में 4 और उज्जैन में एक मरीज के कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसमें से 4 का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है. वहीं, उज्जैन निवासी पीड़ित इंदौर के एमवाय अस्पताल में भर्ती है. अब मध्य प्रदेश में कुल 14 लोग इससे संक्रमित हो गए हैं. इनमें जबलपुर में 6, भोपाल, ग्वालियर और शिवपुरी में एक-एक पॉजिटिव मरीज शामिल हैं.

बता दें की इंदौर कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने बताया कि संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. देर रात रिपोर्ट मिली जिसमें 5 लोगों के पॉजिटिव होने की बात पता चली है. इनमें से 4 इंदौर और एक मरीज उज्जैन का रहने वाला है. पांचों को वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. सभी की हालत ठीक है. हम पता करवा रहे हैं कि इनके संपर्क में कौन-कौन रहा है. इंदौर में धारा 144 को लेकर कहा कि हमारे सभी अधिकारी शहरभर में निरीक्षण कर रहे हैं.  

अगर कोई बिना काम घूमता पाया गया तो उनपर कार्रवाई की जाएगी. 2-3 दिन में उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई कर उनके लाइसेंस भी निरस्त किए हैं. बड़े किराना समेत जरूरी सेवाओं वाले कारोबारियों से टाइअप कर रहे हैं कि वे लोगाें को होम डिलिवरी की सुविधा उपलब्ध करवाएंगे.

कोरोना संकट के बीच जेल से रिहा होंगी बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया

कोरोना: सीएम जगन ने दिया एक दिन में घर-घर जाकर सर्वे पूरा करने का आदेश

कोरोना वायरस के कारण बिगबॉस के दोबारा प्रसारण पर बोले लोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -