कोरोना संकट के बीच जेल से रिहा होंगी बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया

कोरोना संकट के बीच जेल से रिहा होंगी बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया

ढाका: कोरोना वायरस के कहर के बीच बांग्लादेश ने मंगलवार को पूर्व पीएम खालिदा जिया को छह महीने के लिए जेल से सशर्त रिहा करने की प्रक्रिया आरम्भ कर दी है। कानून मंत्री अनीसुल हक ने इस संबंध में जानकारी दी है। विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की 74 वर्षीया चीफ खालिदा जिया 8 फरवरी, 2018 से भ्रष्टाचार के दो केस में 17 वर्ष कैद की सजा काट रही हैं।

हक ने कहा कि, 'यह फैसला मानवीय आधार पर लिया गया है।' उन्होंने कहा कि यह निर्णय पीएम शेख हसीना के निर्देशों के अनुरूप और पूर्व पीएम खालिदा जिया की आयु को देखते हुए किया गया। जिया के परिवार ने एक दिन पहले ही कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए उनकी रिहाई की मांग की थी। जिया की पार्टी के नेता रूहुल कबीर रिजवी ने कहा है कि सरकार के इस फैसले का हम स्वागत करते हैं।

जिया की रिहाई पर उनकी छोटी बहन सेलिमा इस्लाम ने कहा है कि, 'मैं पीएम शेख हसीना का शुक्रिया अदा करती हूं।' आपको बता दें कि बांग्लादेश में अब तक कोरोना वायरस के 33 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। इसके चलते 3 लोगों की जान भी जा चुकी है। 5 लोग इसके संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं। वहीं, पूरी दुनिया में 4 लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में हैं और लगभग 18 हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है।

किसी भी स्वस्थ व्यक्ति को हो सकता है कोरोना, अमेरिका में मिला सबूत

चीन में कम हुए कोरोना संक्रमित, बिना अनुमति विदेशियों को कोई भी अनुमति नहीं

गुरुद्वारा में घुसकर बंदूकधारियों ने बरसाई गोलियां, 11 लोगों की मौत