'राम मंदिर जाने के लिए किसी निमंत्रण की जरूरत नहीं..', उद्धव ठाकरे ने 'बाबरी' का जिक्र करते हुए कही ये बात
'राम मंदिर जाने के लिए किसी निमंत्रण की जरूरत नहीं..', उद्धव ठाकरे ने 'बाबरी' का जिक्र करते हुए कही ये बात
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर के उद्घाटन के लिए आमंत्रित नहीं किए जाने पर राजनीतिक खींचतान के बीच,  शनिवार को कहा कि उन्हें निमंत्रण की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा, "राम लला मेरे भी हैं। मैं जब चाहूं तब जा सकता हूं। मैं अभी जा सकता हूं, कल जा सकता हूं। जब मैं मुख्यमंत्री बना तो अयोध्या गया। उससे पहले भी मैं अयोध्या गया था।  मुझे कोई निमंत्रण नहीं मिला और मुझे इसकी आवश्यकता भी नहीं है। मेरा बस एक अनुरोध है कि इस कार्यक्रम को राजनीतिक न बनाया जाए।" हालांकि उद्धव को निमंत्रण नहीं दिया गया है, लेकिन महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे को इस कार्यक्रम का निमंत्रण मिला है.

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम मंत्री देवेन्द्र फड़णवीस पर कटाक्ष करते हुए उद्धव ने कहा, "जिन लोगों ने बाबरी मस्जिद को गिराया, वे आज वहां नहीं हैं। हो सकता है कि उनमें से मुट्ठी भर लोग हों। हो सकता है कि कुछ लोग स्कूल पिकनिक पर गए हों क्योंकि वे उस समय उसी उम्र के थे।" दरअसल, फडणवीस कई बार इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि उन्होंने कारसेवा में हिस्सा लिया था और जेल गए थे। भव्य आयोजन के निमंत्रण से राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है, क्योंकि मंदिर प्रबंधन का इरादा आमंत्रितों की सूची छोटी रखने का था। राज्य के मुख्यमंत्रियों और राज्यपालों को आमंत्रित नहीं किया गया है, लेकिन कथित तौर पर सभी राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के प्रमुखों को निमंत्रण मिला है। विपक्षी दलों के लिए कार्यक्रम में शामिल होने या न जाने का फैसला दुविधा बन गया है। कांग्रेस ने अभी तक इस पर आधिकारिक रुख नहीं अपनाया है कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा नेता अधीर रंजन चौधरी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं।

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि वह निमंत्रण नहीं रखेंगे, क्योंकि पार्टी का मानना ​​है कि धर्म एक व्यक्तिगत पसंद है और इसे "राजनीतिक लाभ के साधन" में नहीं बदला जाना चाहिए। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने प्रबंधन के उद्धव ठाकरे को आमंत्रित नहीं करने के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि बालासाहेब ठाकरे का राम मंदिर में बड़ा योगदान था। उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि रामलला का अपहरण बीजेपी ने किया है और उद्घाटन कार्यक्रम राजनीतिक होगा. जब 1992 में बाबरी मस्जिद को गिराया गया था, तब भाजपा ने बाल ठाकरे को दोषी ठहराया था और उन्होंने इसकी जिम्मेदारी ली थी।

'अभी तो खेल शुरू ही हुआ है, आगे देखिए..', बिहार में मची सियासी उथलपुथल को लेकर मोदी ने किया बड़ा दावा

लोको पायलट को झपकी भी आई, तो अपने आप रुक खड़ी हो जाएगी ट्रेन ! बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहा भारतीय रेलवे

रिकॉर्ड समय में बनकर तैयार हुआ है अयोध्या का महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जानिए इसकी एक-एक खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -