महाराष्ट्र से 10 वर्ष पूर्व लापता हुए दो युवक बने नक्सली कमांडर, नाम है पेंटर और लैपटॉप
महाराष्ट्र से 10 वर्ष पूर्व लापता हुए दो युवक बने नक्सली कमांडर, नाम है पेंटर और लैपटॉप
Share:

रायपुर: 10 वर्ष पूर्व महाराष्ट्र से लापता हुए दो युवक अब छत्तीसगढ़ में नक्सल अभियान की कमान संभाले हुए हैं. ये दोनों ही युवक 10 वर्ष पूर्व  पुणे से गायब हुए थे. इसमें से एक कार्टूनिस्ट है, जबकि दूसरा कंप्यूटर ऑपरेटर. दोनों अब छत्तीसगढ़ में पेंटर और लैपटॉप के नाम से कुख्यात हो चुके हैं. इनमें से लैपटॉप नाम का नक्सली नक्सल कमांडर है जबकि दूसरा उसका सहयोगी. 

इन दोनों का नाम प्रशांत कांबले और संतोष वसंत हैं. उल्लेखनीय है कि संतोष और प्रशांत दोनों ही आपस में अच्छे मित्र थे और पुणे के कसेवाड़ी स्लम में रहते थे, जहां से 10 वर्ष पूर्व दोनों गायब हो गए थे. महाराष्ट्र एटीएस को भी इसके माओवादी होने पर संदेह था, किन्तु जानकारी स्पष्ट नहीं हो पाई थी. छत्तीसगढ़ पुलिस के इंटिलिजेंस ने हाल ही में महाराष्ट्र एटीएस के इनपुट पर जांच की और उन्हें पता चला कि संतोष वसंत छत्तीसगढ़ में विश्वा नाम के नक्सल कमांडर के तौर पर जाना जाता है. वह कई माओवादी एनकाउंटर में शामिल रहा है. 

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ पुलिस ने जब माओवादियों कि अप्रैल में सूची निकाली तो उसमें सबसे अधिक विश्ववा उर्फ संतोष सक्रिय था. जिसकी 3 नॉट 3 राइफल के साथ तस्वीर भी इंटेलिजेंस के हाथ लगी थी. विश्वा उर्फ संतोष 2009 में पुणे से अपने मित्र के साथ लापता था. राजनंदगांव की टांडा एरिया समिति के सदस्यों ने संतोष को विश्वा के रूप में चिन्हित किया जबकि उसके मित्र प्रशांत उर्फ मधुकर को इसी गिरोह में लैपटॉप के नाम से जाना जाता है. जो इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल करने में पारंगत है. 

किराएदारों और माकन मालिकों के लिए बनेगा नया कानून, तैयार हुआ ड्राफ्ट

बीच सड़क पर आराम फर्मा रहे थे शेर, गाड़ियों का लगा जाम और...

CCTV कैमरे में कैद हुआ BSF के ASI का जुर्म, दिल्ली एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -