शमशाबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को मिले दो राष्ट्रीय पुरस्कार, जानिए क्यों?
शमशाबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को मिले दो राष्ट्रीय पुरस्कार, जानिए क्यों?
Share:

हैदराबाद: हाल ही में शमशाबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को दो राष्ट्रीय पुरस्कार दिए गए हैं. जी दरअसल यह पुरस्कार ऊर्जा बचत की क्षमता बढ़ाने और पर्यावरण के अनुकूल गतिविधियों में आगे बढ़ने के लिए मिले हैं. जी दरअसल जीएमआर एयरपोर्ट के सूत्रों को माने तो, साल 2020 कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडिया-गोदरेज ग्रीन बिजनेस की तरफ से और एक्सीलेंस इन नेशनल मैनेजमेंट राष्ट्रीय अवार्ड्स के अंतर्गत नेशनल एनर्जी लीडर के साथ एक्सीलेंस एनर्जी एफिशिएमेंट अवार्ड्स (उत्कृष्ट ऊर्जा कुशल) मिले हैं.

वहीं इस दौरान GHIAL के सीईओ प्रदीप फणीकर ने कहा कि, 'पिछले तीन वर्षों में शमशाबाद हवाई अड्डे ने ऊर्जा बचत के उपायों के तहत 4.55 मेगावाट बिजली की बचत की है. हैदराबाद हवाई अड्डे को ऊर्जा संसाधनों के कुशल उपयोग के लिए पुरस्कार मिले हैं. यह पुरस्कार उनके कार्य करने की क्षमता एक उदाहरण है.' वहीं दूसरी तरफ कंजर्वेशन सोसायटी ऑफ इंडिया (डब्ल्यूसीएस) द्वारा आयोजित प्रतियोगिताओं में तेलंगाना वन विभाग के अधिकारियों ने वन्यजीव फोटोग्राफी में दो राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं. जिसके बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं.

जी दरअसल उसमे आदिलाबाद डिवीजनल फॉरेस्ट ऑफिसर चंद्रशेखर राव की टाइगर फोटो ने दूसरा पुरस्कार जीता और मंचिरियाल डिवीजनल फॉरेस्ट ऑफिसर सिरिपुराव माधवराव की क्राइस्ट हॉक ईगल फोटो ने तीसरा पुरस्कार जीता है. बीते सप्ताह डब्ल्यूसीएस ने विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर 'सर्वश्रेष्ठ वन्यजीव फोटो 2020' प्रतियोगिता की मेजबानी की थी. वहीं चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना-महाराष्ट्र सीमा के पास तिप्पेश्वर वन्यजीव अभयारण्य में एक बाघ की तस्वीर ली और माधव राव ने कव्वाल वन्यजीव अभयारण्य में क्रेस्टेड ईगल की तस्वीर ली.

तेलंगाना में सामने आए 1873 नये मामले, आंध्र प्रदेश में टूटते जा रहे हैं रिकॉर्ड

आज 12 बजे शुरू होगी Redmi 9 Prime की सेल, फोन में मिलेंगे कुल 5 कैमरे

राष्ट्रपति और पीएम ने दी ओणम की शुभकामनाएं, कहा- ये हमारी समृद्ध विरासत का प्रतिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -