इंदौर में 8 नए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 306 पर
इंदौर में 8 नए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 306 पर
Share:

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं मौत का आकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिसे रोकने के लिए सरकार हर संभव कोशिशे कर रही हैं. शनिवार को एक दिन में सर्वाधिक 49 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद रविवार का दिन थोड़ा राहत देने वाला रहा. रविवार को जांचे गए 159 सैंपल में से इंदौर के आठ मरीज पॉजिटिव मिले हैं. इन्हें मिलाकर अब तक शहर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 306 हो चुकी है. एमजीएम मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आ रही है. हालांकि मौत का सिलसिला अभी भी जारी है, रविवार सुबह दो और मरीजों की एमआरटीबी अस्पताल में मौत हो गई. इनके साथ ही इंदौर में कोरोना से मौत का आंकड़ा 32 पर पहुंच गया. रविवार को जिन दो मरीजों की मौत हुई, उनमें सोमनाथ की चाल निवासी 65 वर्षीय और मोती तबेला निवासी 70 वर्षीय वृद्ध शामिल हैं. सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने इसकी पुष्टि की.

दरअसल रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर में मिले पॉजिटिव मरीजों में बॉम्बे अस्पताल की 23 वर्षीय नर्स और एक दवा व्यापारी शामिल हैं. एक दिन पहले ही इसी अस्पताल से एक डॉक्टर और एक नर्स कोरोना पॉजिटिव आए थे. इनके अलावा नयापुरा, सिद्धार्थ नगर, रतलाम कोठी, अंबिकापुरी और ब्रह्मबाग कॉलोनी से एक-एक मरीज मिले हैं. दो मरीज खरगोन और एक मरीज धार से भी पॉजिटिव सामने आया है. सीएमएचओ के मुताबिक कुल मरीजों में से 226 की हालत स्थिर है, जबकि 13 गंभीर हैं. अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 35 मरीजों को स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज किया जा चुका है.

जानकारी के लिए बता दें की रविवार को पॉजिटिव मरीज मिलने की संख्या में कमी आई है, लेकिन सैंपल की संख्या में कमी नहीं आई. एमवाय अस्पताल की ओपीडी में शाम तक 79 मरीजों की जांच की गई. इनमें 27 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए. अब तक कुल 600 सैंपल लिए गए हैं. इनमें से 478 सैंपल इंदौर से आए हैं.

इस शहर में है बिना मास्क के बाहर निकलने पर प्रतिबंध

इस शहर में हर दूसरे दिन कोरोना की भेट चढ़ रहे लोग, दहला के रख देगा मौत का आंकड़ा

कोरोना का डट के मुकाबला कर रही तीन महीने की बच्ची, हैरान कर देगी यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -