हरियाणा में आईएएफ ऑनलाइन परीक्षा को हैक कर रहे 2 युवक गिरफ्तार

Sep 15 2018 07:33 PM
हरियाणा में आईएएफ ऑनलाइन परीक्षा को हैक कर रहे 2 युवक गिरफ्तार

रोहतक: हरियणा पुलिस ने शनिवार को कहा कि रोहतक में नॉन-कमीशन अधिकारियों की भर्ती के लिए भारतीय वायुसेना (आईएएफ) की ऑनलाइन परीक्षा में कथित तौर पर हैकिंग के लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. रोहतक शहर पुलिस स्टेशन के एसएचओ जगबीर सिंह के अनुसार, आरोपी हिसार-रोहतक रोड पर परीक्षा केंद्र के समीप एक निजी अस्पताल में समानांतर प्रणाली स्थापित करके परीक्षा में इस्तेमाल किए गए कंप्यूटरों को हैक करने की कोशिश कर रहे थे.

जम्मू कश्मीर: नगरपालिका चुनाव का कार्यक्रम तय, 8 अक्टूबर से चार चरणों में होगा मतदान

उन्होंने कहा कि आरोपी विशेषज्ञों की मदद से सवालों का जवाब दे रहे थे, जबकि परीक्षार्थी निष्क्रिय बैठे थे. थाना प्रभारी ने बताया कि अपराधियों ने पांच कम्प्यूटरों को हैक कर लिया था. उन्होंने बताया कि यह परीक्षा सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग द्वारा आयोजित की जा रही थी, जिसने इसे दूसरी एजेंसी को आउटसोर्स किया था. परीक्षा का आयोजन 13 से 16 सितम्बर तक चलना था. 

इस देश में रहते हैं 100 से अधिक उम्र वाले 70 हज़ार लोग

उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र से एक निकटवर्ती निजी अस्पताल की पहली मंजिल तक एक फाइबर केबल लगाया गया था, अस्पताल में, पांच पुरुष अपने लैपटॉप के साथ बैठे और विशेषज्ञों को परीक्षा प्रश्न भेज रहे थे. उत्तर बताने के लिए अभियुक्त उम्मीदवारों से 3.50 रुपये से 6 लाख रुपये चार्ज करते थे. पुलिस ने इस मामले में आउटसोर्स एजेंसी के निरीक्षक समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनकी पहचान  जतिंदर सिवाच और साहिल के रूप में हुई है. 

खबरें और भी:-

बैंकों की नाफरमानी करना अब पड़ेगा महंगा, HDFC ने किया ग्राहकों को अलर्ट

अब भोपाल के मूक बधिर बच्चे हुए यौन शोषण का शिकार, तीन की मौत!!

'इंजीनियर्स डे' पर Google ने बदला अपना Doodle, इस महान व्यक्ति को किया याद

?