अब भोपाल के मूक बधिर बच्चे हुए यौन शोषण का शिकार, तीन की मौत!!
अब भोपाल के मूक बधिर बच्चे हुए यौन शोषण का शिकार, तीन की मौत!!
Share:

भोपाल. देवरिया और मुज्जफरपुर के शेल्टर होम में लड़कियों के साथ दुष्कर्म का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि हाल ही में इसी तरह का एक और मामला सामने आया है. अब मध्यप्रदेश की राजधानी इससे शर्मसार हुई है. जानकारी के अनुसार भोपाल के शेल्टर होम में अब मूक-बधिर बच्चे यौन शोषण का शिकार हुए हैं. शेल्टर होम के बच्चों ने अपने हॉस्टल के ही संचालक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. सिर्फ यौन शोषण ही नहीं बल्कि बच्चों ने तो संचालक पर हत्या का भी आरोप लगाया है.

आपकी हाथो की रेखा बताती है आप विदेश जाएंगे या नहीं

सूत्रों के अनुसार आरोपी की उम्र 70 वर्ष बताई जा रही है . पुलिस ने इस मामले में अब कार्रवाई करते हुए आरोपी संचालक को गिरफ्तार कर लिया है. रिपोर्ट्स से ये पता चला है कि आरोपी कुल चार हॉस्टल को संचालित करता था. बच्चों और उनकी इंटरप्रेटर ने संचालक पर तीन बच्चों की हत्या का भी आरोप लगाया है. पिछले महीने भी हॉस्टल निदेशक पर करीब 20 साल की मूक-बधिर जनजातीय समुदाय की लड़की के रेप का आरोप लगा था और इस मामले में हॉस्टल के निदेशक को गिरफ्तार भी किया था.

दांतों के बीच में गैप वाले लोग होते हैं भाग्यशाली, मिलते हैं यह सुख

रिपोर्ट्स के हवाले से ये भी पता चला है कि आरोपी के हॉस्टल में साल 2003 से बच्चे रह रहे हैं. फ़िलहाल में इस हॉस्टल में कुल 100 बच्चे रहते हैं जिसमें से 42 लड़के और 58 लड़कियां हैं. पिछले 15 साल से इस हॉस्टल को सरकार द्वारा मदद मिल रही है. इस मामले में बात करते हुए सामाजिक न्याय विभाग के निदेशक ने बताया कि कुछ बच्चे अपनी इंटरप्रेटर के साथ मिलकर उनके ऑफिस आए और उन्होंने हॉस्टल के संचालक के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. फ़िलहाल इस मामले की जांच के लिए एसपी और जिला कलेक्टर को पत्र लिखे जा रहे हैं. इस हॉस्टल में कुल 4 शिक्षक है और यहाँ पिछले 10 साल से कोई भी वरदान नहीं है.

जब सरकार ने नहीं की मदद तो ग्रामीणों ने खुद ही बनाये दो अस्थाई पुल

BREAKING: जेएनयू छात्रसंघ चुनाव की मतगणना रुकी

भारतीय किसानों का दुश्मन बना अमेरिका, सब्सिडी कम करने के लिए बना रहा दबाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -