आम के लिए दो भाइयों को कुल्हाड़ी से काट डाला, झारखंड से सामने आई हैरतअंगेज़ घटना
आम के लिए दो भाइयों को कुल्हाड़ी से काट डाला, झारखंड से सामने आई हैरतअंगेज़ घटना
Share:

रांची: झारखंड के पाकुड़ से एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। दरअसल, यहाँ पेड़ से आम तोड़ने की कीमत दो भाइयों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. आम तोड़ने को लेकर दो गुटों में ऐसा बवाल मचा, कि देखते ही देखते लाठी-डंडे और धारदार हथियार से लैस लोग पेड़ से आम तोड़ रहे 2 भाइयों पर टूट पड़े. लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से हमला कर दोनों भाइयों की हत्या कर दी गई. दिनदहाड़े हुए दोहरे हत्याकांड से गांव की स्थिति तनावपूर्ण हो गई.

रिपोर्ट के अनुसार, मामला महेशपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गणेशपुर गांव का है. गांव के रहने वाले 30 वर्षीय देवीधन मुर्मू और उनके बड़े भाई 40 वर्षीय वकील मुर्मू अपने पेड़ से आम तोड़ रहे थे. इसी दौरान दोनों भाइयों के कुछ रिश्तेदार वहां पहुंचे और पेड़ से आम तोड़ने का विरोध करने लगे. दरअसल, जहाँ आम का पेड़ लगा हुआ था, उस भूमि और पेड़ पर दावेदारी को लेकर दोनों पक्षों के बीच पहले से विवाद था.

इसी बीच पेड़ से आम तोड़ने से रोकने को लेकर दोनों पक्षों में फिर कहासुनी हो गई. गाली-गलौज से शुरू विवाद मारपीट में बदल गया. दूसरे पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से हमलाकर दोनों भाई वकील मुर्मू और देवीधन मुर्मू की हत्या कर दी. दो युवकों की मौत के साथ अन्य लोग भी इस घटना में जख्मी हुए, जिन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

गणेशपुर गांव के लोगों के अनुसार, जिस जमीन पर आम का पेड़ है, उस भूखंड और आम के पेड़ पर दावेदारी को लेकर दोनों मृतक युवकों का आपने गोतिया (गांव में बसे अन्य रिश्तेदार) से विवाद था. इसी को लेकर आए दिन दोनों गुटों के बीच विवाद हुआ करता था. हालांकि, झगड़ा इस कदर बढ़ जाएगा कि नौबत हत्या तक की पहुंच जाएगी, यह ग्रामीणों ने भी नहीं सोचा था.

भारत में खुलेगी Tesla की फैक्ट्री ? अमेरिका में एलन मस्क से मिलने वाले हैं पीएम मोदी

गीता प्रेस गोरखपुर को गांधी शांति पुरस्कार! कांग्रेस ने किया विरोध तो कुमार विश्वास बोले- जहर न उगलें

सीएम योगी ने अंबेडकरनगर को दी 12 अरब की सौगात, सड़क, स्कूल और स्वास्थ्य सेवाओं में होगा सुधार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -